CSK vs PBKS Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

0
44

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 53वें मुकाबले में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीमें आमने सामने होगी. यह मुकाबला दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच बनाने की कवायद में लगा चेन्नई आज पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच में मजबूत दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके का लगातार दो हार के बावजूद पंजाब पर पलड़ा भारी नजर आता है. पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर है. पिछले साल के लचर प्रदर्शन को भुलाकर इस वर्ष शानदार वापसी करने वाली चेन्नई की टीम ने यूएई चरण में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसे हराना आसान नहीं है.

चेन्नई के बल्लेबाज अच्छी लय में हैं विशेषकर रुतुराज गायकवाड़. उसके बल्लेबाज इस प्रदर्शन को जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध हैं. गायकवाड़ और दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने शीर्ष क्रम में अच्छा खेल दिखाया है जबकि अंबाती रायुडु ने मध्यक्रम में उपयोगी योगदान दिया है. लेकिन सुरेश रैना और धोनी की खराब फॉर्म चेन्नई के लिये चिंता का सबब है. रवींद्र जडेजा ने फिर से एक ऑलराउंडर के तौर पर अपनी उपयोगिता साबित की है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में हालांकि चेन्नई के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे. उन्हें टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण चरण से पहले जल्द ही अपनी गलतियों में सुधार करना होगा.

दीपक चाहर ने अब तक 12 विकेट लिये हैं और उन्होंने कुछ अवसरों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी है. शार्दुल ठाकुर के नाम पर 15 विकेट दर्ज हैं और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. जोश हेजलवुड और ड्वेन ब्रावो ने अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया है जबकि जडेजा ने हर भूमिका अच्छी तरह से निभायी है. चोट के कारण सैम करेन बाकी टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं लेकिन चेन्नई अधिक चिंतित नहीं है क्योंकि ब्रावो अच्छी लय में हैं.

कप्‍तान/विकेटकीपर: केएल राहुल
उपकप्‍तान: ऋतुराज गायकवाड़
बल्‍लेबाज: मयंक अग्रवाल, फाफ डु प्लेसी, एडेन मार्कराम
ऑल राउंडर्स: ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा
गेंदबाज: मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, जोश हेजलवुड

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ , शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत.

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार और जलज सक्सेना

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here