IPL 2021: उमरान मलिक ने 150 से ज्यादा की स्पीड से फेंकी गेंदें, कोहली भी भूल गए हार का गम, दिया खास तोहफा

0
56

[ad_1]

नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) शुरुआत में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ऑरेंज आर्मी को तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) के कोविड​​​​-19 पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अल्पकालिक प्रतिस्थापन के रूप में लेना पड़ा. आईपीएल 2021 (IPL) के शुरू होने से पहले उन्होंने सिर्फ एक लिस्ट ए और एक टी20 मैच खेला था. 50 ओवर के फॉर्मेंट के एक मैच में उन्होंने बंगाल के खिलाफ 98 रन दिए थे. हालांकि, टी20 प्रारूप में उन्होंने रेलवे के खिलाफ तीन विकेट लिए थे. 21 वर्षीय खिलाड़ी ने दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल में पदार्पण किया और सुर्खियों में छा गए. हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी की, यहां तक ​​कि एक बार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी छू ली. जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ भी टीम को धोखा नहीं दिया.

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे किफायती गेंदबाज निकले और 4-0-21-1 के आंकड़े के साथ अपना स्पैल किया. उनके इस स्पैल में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद भी शामिल रही. आरसीबी की पारी के 9वें ओवर में उमरान मलिक ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार 5 गेंदें फेंकी.

उनके स्पैल के दम पर ही सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया. इस बीच उमरान मलिक के पास खुश होने का एक और बड़ा कारण था, क्योंकि रॉयल बैंगलोर चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को मैच के समापन के बाद उन्हें एक ऑटोग्राफ वाली जर्सी तोहफे के रूप में दी.

IPL 2021: चेन्नई से जुड़ा वेस्टइंडीज का विस्फोटक ऑलराउंडर, अपनी टीम को बना चुका है CPL चैंपियन

IPL 2021 KKR vs RR: आज तय हो जाएगी प्लेऑफ की चौथी टीम! राजस्थान रॉयल्स के पास है चाभी

विराट कोहली ने उमरान मलिक की तारीफ
मैच के बाद कमेंटेटरों से बात करते हुए विराट कोहली ने अच्छी गति पैदा करने के लिए उमरान मलिक की सराहना की. 32 वर्षीय खिलाड़ी ने युवा प्रतिभाओं को विश्व विजेता बनाने के महत्व के बारे में भी बात की. मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में विराट कोहली ने कहा, ”एक युवा को 150 की स्पीड पर गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा. यहां से खिलाड़ी की प्रगति को समझना महत्वपूर्ण है, खुद को कैसे देखे. हमें अपने तेज गेंदबाजी शेयरों की क्षमता को अधिकतम करना होगा.”

केन विलियमसन ने उमरान मलिक को बताया स्पेशल
इसके अलावा उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन से भी प्रशंसा मिली. केन विलियमसन ‘मैन ऑफ द मैच’ भी रहे. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ने कहा कि वह अब तक खेले गए दो मैचों में उमरान मलिक के प्रदर्शन से हैरान नहीं थे. उन्होंने कहा, ”निश्चित रूप से खास हैं उमरान. हमने उन्हें कुछ सीजन के लिए नेट्स में देखा है. उनके लिए विशेष अवसर और उन्हें आते ही अच्छा करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. टीम के लिए वास्तव में मूल्यवान खिलाड़ी हैं.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here