IPL 2021: गौतम गंभीर ने स्ट्राइक रेट को लेकर किया विराट कोहली का बचाव

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन रहा है. टीम ने टूर्नामेंट में अब तक कुछ बेहतरीन किरदार निभाए हैं और प्लेऑफ में भी जगह बनाई है. देवदत्त पडिक्कल के साथ टीम के कप्तान ने टीम को उड़ान की शुरुआत प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पावरप्ले के बाद थोड़ा धीमा होने से पहले विराट कोहली को अक्सर पारी की शुरुआत में दबाव बनाते हुए देखा जाता है. बीच के ओवरों में उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए उनकी अक्सर आलोचना की जाती है. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली का पक्ष लिया है.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मुताबिक, स्ट्राइक रेट एक ओवररेटेड चीज है और यह उम्मीद करना अनुचित है कि कोहली मैक्सवेल के स्वभाव के साथ खेलेंगे और फिर भी बड़े स्कोर बनाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि विभिन्न कौशलों का संयोजन ही टीम को सफल बनाता है. ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए गंभीर ने कहा, ”स्ट्राइक रेट बहुत ओवररेटेड हैं. आप कोहली से 600 रन के सीजन की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन आप मैक्सवेल से इसकी उम्मीद नहीं कर सकते हैं. आप मैक्सवेल को 120-125 की [स्ट्राइक रेट] पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं और कोहली से 160 पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद कर सकते हैं. तो वे दोनों अलग हैं और यह सभी का संयोजन है, जो एक सफल टीम बनाता है.”

IPL 2021: एमएस धोनी ने बढ़ाई CSK की चिंता, बोले- अगले सीजन भी पीली जर्सी में रहूंगा लेकिन नहीं जानता कि…

‘यह विराट कोहली का स्वाभाविक खेल है’
पूर्व क्रिकेटर ने माना कि विराट कोहली ने पावर प्ले में टीम को एक स्थिर शुरुआत प्रदान करने का बीड़ा उठाया है और फिर मध्यक्रम से टीम के लिए गति को और आगे ले जाने की उम्मीद करते हैं. उन्होंने आरसीबी के कप्तान को विश्व स्तरीय खिलाड़ी करार दिया और कहा कि जब वह अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.

गौतम गंभीर ने कहा, ”यह विकेट पर निर्भर करता है और मेरा मानना ​​है कि इसका कारण ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स हैं. उन्हें लगता है कि वे दो लोग तेजी ला सकते हैं और वह दूसरे हाफ में एक एंकर की भूमिका निभा सकते हैं, जो उन्होंने वास्तव में अच्छा किया है. शायद इसलिए वह बल्लेबाजी को खुलकर करना पसंद करते हैं. पहले छह ओवरों में गति प्राप्त करते हैं और फिर बल्लेबाजी जारी रखते हैं जबकि दूसरे छोर से कोई और तेज कर सकता है.”

भारत को कमजोर बताने वाले अब्दुल रज्जाक को पाक क्रिकेटर ने दिखाया आईना, बोले- इंग्लैंड ‘बी’ ने हमें हराया है

उन्होंने आगे कहा, ”यह उनका स्वाभाविक खेल है, लेकिन अगर वह इससे बाहर हो जाते हैं तो उनके लिए बहुत अधिक रन बनाना मुश्किल होगा, क्योंकि उनके पास एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेस जैसी शक्ति या कौशल नहीं है. लेकिन देखिए, आपको अपनी इलेवन में हर तरह के खिलाड़ियों की जरूरत है और विराट कोहली विश्वस्तरीय हैं, इसमें कोई शक नहीं है.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here