IPL 2021 : फाफ डुप्लेसी के धमाल के बावजूद पंजाब के सामने चेन्नई टीम बना पाई 134 रन

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2021 के 53वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए. टीम के लिए ओपनर फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने शानदार अर्धशतक जड़ा लेकिन उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. डुप्लेसी ने 55 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए. उन्होंने रवींद्र जडेजा (15*) के साथ छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी भी की. पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट लिए.

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और देखते ही देखते स्कोर 4 विकेट पर 42 रन हो गया. ऋतुराज गायकवाड़ (12) को अर्शदीप ने शाहरुख खान के हाथों कैच कराया जिन्होंने 14 गेंदों पर 1 चौका लगाया. इसके बाद मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाए और विकेट के पीछे कैच दे बैठे. रॉबिन उथप्पा को 2 रन के निजी स्कोर पर जॉर्डन ने हरप्रीत के हाथों कैच कराया, फिर अंबाती रायडू (4) भी अर्शदीप को कैच थमा बैठे.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी युवा स्पिनर रवि बिश्नोई का शिकार हो गए. उन्होने 15 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 12 रन का योगदान दिया. इससे चेन्नई की आधी टीम 61 के स्कोर तक पैवेलियन लौट गई लेकिन डुप्लेसी एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी की. डुप्लेसी को पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर पेसर मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे कैच कराया. जडेजा ने 17 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 1 चौका लगाया. ड्वेन ब्रावो 4 रन बनाकर नाबाद लौटे.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई पहले ही प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी है और अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही है. पंजाब 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. उससे ऊपर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स हैं, जिनके 12-12 अंक हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here