T20 WC: नितिन मेनन एकमात्र भारतीय अंपायर, भारत-पाक मैच में होंगे इरासमस और गाफाने

0
81

[ad_1]

दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आगामी पुरुष टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के राउंड वन और सुपर 12 चरण के लिए गुरुवार को 20 मैच अधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा की, जिसमें नितिन मेनन मैच अंपायरों में एकमात्र भारतीय हैं. अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी अंपायर मराइस इरासमस और इंग्लैंड के क्रिस गाफाने भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मैच के दो मैदानी अंपायर होंगे जबकि रिचर्ड इलिंगवर्थ टीवी अधिकारी होंगे. डेविड बून मैच रैफरी होंगे.

टी20 विश्व कप के लिए 16 अंपायर और चार मैच रैफरियों को चुना गया है. 45 मैच के टूर्नामेंट में तीन अंपायर – अलीम डार, इरासमस और रॉड टकर – ऐसे होंगे, जो अपने छठे पुरुष टी20 विश्व कप में अधिकारी होंगे. मस्कट (ओमान), अबुधाबी, शारजाह और दुबई (संयुक्त अरब अमीरात) में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए चार मैच रैफरियों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ भी शामिल हैं. सेमीफाइनल और फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा आने वाले समय में की जाएगी.

IPL 2021: एमएस धोनी ने बढ़ाई CSK की चिंता, बोले- अगले सीजन भी पीली जर्सी में रहूंगा लेकिन नहीं जानता कि…

आईसीसी ने कहा कि मैच अधिकारियों के 20 मजबूत ग्रुप का मतलब है कि कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद पहली बार टूर्नामेंट के सभी मैचों के लिए तटस्थ अंपायर होंगे. श्रीलंका के कुमार धर्मसेना आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल में मौजूद मैदानी अंपायरों में से एक थे. वह टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने के साथ होंगे जिसमें ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी से होगा.

भारत को कमजोर बताने वाले अब्दुल रज्जाक को पाक क्रिकेटर ने दिखाया आईना, बोले- इंग्लैंड ‘बी’ ने हमें हराया है

आईसीसी के अंपायरों और रैफरियों के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, ‘‘हमें आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के लिए दुनिया के कुछ शीर्ष अधिकारियों को नियुक्त करके खुशी हो रही है जिसमें 16 अंपायर और चार मैच रैफरी शामिल हैं.’’

मैच रैफरी : डेविड बून, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, जवागल श्रीनाथ

अंपायर : क्रिस ब्राउन, अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मराइस इरासमस, क्रिस गाफोन, माइकल गॉ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसन रजा, पॉल रिफेल, लैंगटन रूसेरे, रॉड टकर, जोएल विल्सन, पॉल विल्सन.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here