The Ashes: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, बेन स्टोक्स नहीं पाएंगे एशेज सीरीज

0
44

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की टूटी हुई ऊंगली का दूसरा ऑपरेशन हुआ है जिससे उनका एशेज सीरीज से बाहर रहना तय लग रहा है. भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहने के बाद से क्रिकेट से अनिश्चितकाल का ब्रेक लेने वाले स्टोक्स को चार महीने पहले राजस्थान रॉयल्स के लिये आईपीएल खेलते समय बायें हाथ की तर्जनी ऊंगली में चोट लगी थी. स्टोक्स ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी क्लेयर के साथ फोटो भी डाली है जिसमें उनकी तर्जनी में पट्टी बंधी हुई है. एशेज सीरीज दिसंबर-जनवरी में खेली जायेगी.

अप्रैल में स्टोक्स की ऊंगली का पहला ऑपरेशन करने वाले लीड्स के डॉक्टर डग कैंपबेल ने दूसरा ऑपरेशन भी किया है. स्टोक्स की ऊंगली अब तेजी से ठीक होगी और उन्हें दर्द से भी राहत मिलेगी. उनके निकट भविष्य में मैदान पर लौटने की संभावना नहीं है. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड ने अचानक ब्रेक ले लिया था और वो अब आईपीएल 2021 में भी नहीं खेल रहे हैं. साथ ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं मिली है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि स्टोक्स एशेज सीरीज से वापसी कर सकते हैं लेकिन ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक एशेज इस साल क्रिकेट नहीं खेलेंगे.

सैम करेन भी हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) लोअर बैक इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. करेन आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान दर्द की शिकायत की थी. इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इंग्लिश टीम के लिए यह झटका इसलिए भी और बड़ा है, क्योंकि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहले से टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हैं. जानकारी के मुताबिक स्कैन के बाद उनकी चोट के बारे में पता चला. वे जल्द स्वदेश लौटेंगे. इसके बाद ईसीबी की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी. उनके भाई टॉम करेन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: भारत को मिला रफ्तार का सौदागर, वकार यूनिस की तरह करता है गेंदबाजी, देखें वीडियो

HBD Zaheer Khan: भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला गेंदबाज जिसने प्यार के लिए तोड़ दी मजहब की दीवार

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम:
ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरेस्टो, सैम बिलिंग्स, जो बटलर, टॉम करेन, क्रिस जोर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टायमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

रिजर्व खिलाड़ी: लियाम डॉसन, जेम्स विंस.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here