हरभजन सिंह बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कोच, आईपीएल 2021 के बाद लेंगे संन्यास!

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने संकेत दिया कि उनके खेलने के दिन समाप्त हो रहे हैं. भज्जी संन्यास के बाद भारतीय टीम या आईपीएल टीम को कोचिंग देने की चाहत रखते हैं. 41 साल के हरभजन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के इस सीजन में इमरान ताहिर और क्रिस गेल के बाद तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. आईपीएल इतिहास में हरभजन सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. इस लीग ने उन्होंने 163 मैचों में 150 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनामी रेट भी 7.07 का रहा जो टी20 के लिहाज से किफायती है.

हरभजन ने 2013, 2015 और 2017 में मुंबई इंडियंस के साथ तीन बार आईपीएल खिताब जीता है. इसके अलावा भज्जी साल 2018 में आईपीएल चैंपियन बनने वाले चेन्नई सुपर किंग्स टीम के अहम सदस्य थे. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केकेआर के आखिरी लीग मैच के दौरान हरभजन ने संन्यास लेने का इशारा किया. हरभजन ने कहा, “मुझे बहुत अधिक खेल खेलने को नहीं मिला और मैं बहुत अधिक घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता, इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं यहां से आगे खेलूंगा या नहीं. लेकिन मुझे केकेआर के साथ यहां रहने और युवाओं की मदद करने में मजा आया.”

हरभजन से कोचिंग की इच्छा पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “क्रिकेट मेरे लिए अब तक की सबसे बड़ी चीज रही है और मैं भारतीय क्रिकेट या आईपीएल की सेवा करना जारी रखना चाहूंगा. चाहे वह कोचिंग हो या मेंटॉर हो या जो कुछ भी मैं टीम के लिए जरूरी कर सकता हूं.” इस ऑफ स्पिनर ने कई लोगों को चौंका दिया जब उन्होंने आईपीएल 2021 की नीलामी में अपना नाम रखा. भज्जी को केकेआर ने उनके आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये में टीम के साथ जोड़ा. इस सीजन में केकेआर के लिए भज्जी सिर्फ तीन मैच खेल सके और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: राहुल ने डुप्लेसी-गायकवाड़ को पछाड़ ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया, तोड़ा वॉर्नर-गेल का रिकॉर्ड

IPL 2021, Point Table: दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनी टॉपर, चौथे स्‍थान के लिए दिलचस्‍प हुआ मुकाबला

हरभजन ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2020 से हट गए थे जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया था. हरभजन ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अपने संन्यास की घोषणा नहीं की है लेकिन उन्होंने 2016 के बाद से टीम इंडिया की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है. इन दिनों भज्जी बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हाल में ही उनकी फिल्म ‘फ्रेंडशिप’ रिलीज हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here