BCCI अगर आईसीसी की फंडिंग रोक दे तो बर्बाद हो सकता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड: रमीज राजा

0
23

[ad_1]

PCB चीफ रमीज राजा ने कहा है कि आईसीसी पर निर्भरता कम करने की जरूरत है. (PIC: AP)

PCB चीफ रमीज राजा ने कहा है कि आईसीसी पर निर्भरता कम करने की जरूरत है. (PIC: AP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राजा ने कहा है कि अगर भारत आईसीसी (ICC) को फंडिंग करना बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह से खत्म हो सकता है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईसीसी की फंडिंग बंद कर दे पीसीबी पूरी तरह खत्म हो सकता है. राजा ने खुलासा किया है कि पीसीबी के बजट का 50 प्रतिशत हिस्सा आईसीसी से मिलने वाले अनुदान से आता है जबकि ICC को अधिकांश राजस्व भारत से मिलता है. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि पीसीबी आईसीसी से मिलने वाले कोष पर अपनी निर्भरता कम करे और स्थानीय बाजार से जरूरत पूरी करे. रमीज ने ये बातें गुरुवार को इस्लामाबाद में अंतर प्रांतीय मामलों की सीनेट की स्थाई समिति के समक्ष कही.

पीसीबी प्रमुख ने कहा, ‘‘आईसीसी राजनीतिक रंग में रंगी संस्था है जो एशियाई और पश्चिमी गुटों में बंटी है और इसका 90 प्रतिशत राजस्व भारत से आता है. पीसीबी 50 प्रतिशत आईसीसी की फंडिंग से चलता है. मुझे डर है कि अगर भारत आईसीसी को फंडिंग करना बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह से खत्म हो सकता है. पीसीबी तो आईसीसी को ‘जीरो’ फंडिंग करता है. मैं पीसीबी को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.”

रमीज ने आगे कहा कि आईसीसी ‘इवेंट मैनेजमेंट कंपनी’ की तरह बन गई है और अगर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की सीरीज के रद्द होने जैसी घटनाओं को दोबारा होने से रोकना है तो पीसीबी को अपनी बात रखनी होगी. उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड ने जो किया वह अस्वीकार्य है क्योंकि उन्होंने अब तक हमारे साथ कोई सूचना साझा नहीं की है कि किस आधार पर उन्होंने पाकिस्तान में सीरीज रद्द की. लेकिन अब वह सीरीज का कार्यक्रम दोबारा तय करने का प्रयास कर रहे हैं. ’’रमीज ने संकेत दिए कि एक हफ्ते के समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्थगित सीरीज से जुड़ी अच्छी खबर आ सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here