IPL 2021 : महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी में क्या है कमी? इरफान पठान ने बताया

0
23

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL-2021) में चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है लेकिन उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए बल्ले से सीजन अच्छा नहीं रहा. पिछले सीजन में भी वह खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इस सीजन में अभी तक धोनी 14 मैचों में 13.71 के औसत और 95.04 के स्ट्राइक रेट से केवल 96 रन ही बना पाए हैं. धोनी की फॉर्म पर उनके पूर्व साथी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने निराशा व्यक्त की. पठान ने उन बातों पर भी चर्चा की जो पिछले कुछ मैचों में धोनी के आउट होने के कारण नजर आ रहे हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के सीजन के आखिरी लीग मैच में धोनी को पंजाब किंग्स के स्पिनर रवि बिश्नोई ने आउट किया. बिश्नोई की गुगली को पढ़ने में धोनी नाकामयाब रहे और बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए. पूर्व भारतीय कप्तान ड्राइव के लिए गए लेकिन गेंद बल्ले का किनारा छूते हुए स्टंप्स पर लगी. पठान ने कहा कि धोनी इससे पहले मैच में वरुण चक्रवर्ती की गुगली पर आउट हुए थे. दिलचस्प बात यह है कि चक्रवर्ती आईपीएल के पिछले दो सीजन में धोनी को कम स्कोर पर तीन बार आउट कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें, राजस्थान के मॉरिस का एक विकेट 1 करोड़ का, 5 करोड़ के शाहरुख नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘धोनी को इस तरह बल्लेबाजी करते देखना बहुत निराशाजनक है. तेज गेंदबाजों के खिलाफ आउट हो जाएं तो समझ में आता है लेकिन धोनी गुगली नहीं पढ़ पा रहे हैं. यह बार-बार हुआ है. ऐसा नहीं है कि ऐसा पहली बार हुआ है. वह वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ भी गुगली को पढ़ नहीं पाए और आउट हो गए.’

इसके अलावा पूर्व ऑलराउंडर ने समझाया कि कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिनसे धोनी गुजर रहे हैं. उन्होंने खुलासा किया कि धोनी निचले हाथ के इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे उनका विकेट निकला. उन्होंने कहा, ‘इससे ​​पहले भी देखा गया है जब गेंद स्टंप्स पर आ रही हो और उन्हें हाथ छुड़ाने का मौका नहीं मिल रहा हो तो दिक्कत होती है. यहां फिर से गेंद ऑफ स्टंप के बाहर से आ रही थी, उसे अंदर का किनारा मिला, ऐसा तब होता है जब आप नीचे के हाथ का बहुत उपयोग करते हैं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here