T20 World Cup के लिए किस दिन लॉन्च होगी टीम इंडिया की जर्सी, BCCI ने बताई तारीख

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया नई जर्सी (Team India New Jersey) में नजर आएगी. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी. नई जर्सी का रंग कैसा होगा?. इसमें क्या खास होगा?. फिलहाल, बीसीसीआई ने इस बारे में कुछ नहीं बताया है. हालांकि, टीम इंडिया की नई जर्सी किस दिन सामने आएगी, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वो तारीख जरूर बता दी है. भारतीय टीम की जर्सी 13 अक्टूबर यानी अगले हफ्ते बुधवार को लॉन्च होगी.

बीसीसीआई ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे हैं! 13 अक्टूबर को बड़े ऐलान के लिए हमसे जुड़ें. क्या आप इसे लेकर उत्साहित हैं?. फैंस तो अपने पसंदीदा पारंपरिक नीले रंग की जर्सी की वापसी की उम्मीद कर रहे होंगे, जो बीते कुछ सालों से टीम इंडिया की पहचान है. इसी नीली जर्सी के कारण ही टीम को ‘मेन इन ब्लू’ कहा जाता है.

T20 World cup 2021 के लिए किस दिन टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च होगी. बीसीसीआई ने उसकी तारीख बता दी है. (BCCI Twitter)

टीम इंडिया नई जर्सी पहनेगी
बता दें कि भारतीय टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही गहरी नीले रंग की जर्सी पहन रही है, जो 1992 के विश्व कप की जर्सी से बिल्कुल मेल खाती है. शुरुआत में बीसीसीआई का यही इरादा था कि गहरे नीले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ही किया जाए. हालांकि, भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक इस जर्सी का इस्तेमाल किया.

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से
यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत का ओपनिंग मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा. हालांकि, सुपर-12 का पहला मैच 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. इससे पहले, टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाली शीर्ष आठ टीमें 18 और 20 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेंगी. हर दिन कुल 4 मुकाबले होंगे.

T20 World Cup: खिलाड़ियों पर बायो-बबल नहीं पड़ेगा भारी, ICC ने तैयार किया खास प्लान

T20 वर्ल्ड कप में इन 3 खिलाड़ियों को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने कर दी गलती! IPL में मचा रहे कोहराम

टीम इंडिया 2 अभ्यास मैच खेलेगी
भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज उन टीमों में शामिल हैं, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण के लिए सीधे क्वालीफाई किया है. ये टीमें 23 अक्टूबर से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के सुपर 12 दौर की अगुवाई में दो-दो मैच खेलेंगी. भारत अपना वॉर्म-अप मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here