ईशान किशन का T20 वर्ल्ड कप से पहले खुलासा, विराट ने बोला था- आप ओपनिंग के लिए तैयारी करो

0
42

[ad_1]

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने IPL-2021 के अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को 84 रन की तूफानी पारी खेली. मुंबई ने इस मैच को 42 रन से जीता. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली गत चैंपियन टीम ने 9 विकेट पर 235 रन बनाए जिसके बाद हैदराबाद 8 विकेट पर 193 रन बना पाया. ईशान को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने फिर खुलासा किया कि टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें बतौर ओपनर चुना गया है जो खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनसे कहा था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसमें 2 विकेटकीपर शामिल हैं जो ऋषभ पंत और ईशान किशन हैं. ईशान ने हालांकि कहा कि विराट ने उनसे कहा था- आपको बतौर ओपनर टीम में चुना गया है और उसके लिए तैयार रहो. ईशान ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कहा, ‘टी20 विश्व कप से पहले अच्छी फॉर्म में आने के लिए यह बहुत बेहतर है कि मैंने अपनी टीम (MI) के लिए कुछ रन बनाए. आज बहुत सकारात्मक रहा. हमें लगभग 250-260 के आसपास पहुंचना था, यह सकारात्मक इरादा था.’

इसे भी पढ़ें, मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

उन्होंने कहा, ‘मुझे ओपनिंग करना अच्छा लगेगा और यही विराट भाई ने कहा- आप एक ओपनर के रूप में चुने गए हैं, आपको बस उसके लिए तैयार रहना होगा. मुझे लगता है कि बड़े स्तर पर, आपको हर उस स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है.’ टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है जिसकी मेजबानी यूएई और ओमान कर रहे हैं.

ईशान ने आगे कहा, ‘इस टूर्नामेंट में आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होता है. सही मानसिकता में होना महत्वपूर्ण है और आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के साथ मैदान पर उतरने की जरूरत है. विराट भाई से मेरी अच्छी बातचीत हुई, जसप्रीत भाई ने भी मेरी मदद की. सभी ने मेरा समर्थन किया और उन्होंने कहा कि यह आपके लिए सीखने का चरण है, सुनिश्चित करें कि आप यहां से सीखकर जाएं और आगामी विश्व कप के मैचों में उस तरह की गलतियां ना करें. यही वह हिस्सा था जहां मैंने सीखा.’

इसे भी पढ़ें, आरसीबी प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी, दिल्ली का सीएसके से होगा मुकाबला

23 वर्षीय ईशान ने हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 32 गेंदों पर 11 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्होंने 16 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी कमाल की पारी खेली. उन्होंने 40 गेंदों पर 13 चौके और 3 छक्के लगाए और 82 रन का योगदान दिया. मुंबई ने इस तरह आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया. हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here