5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में नहीं पहुंचीं, रोहित ने बताया इस सीजन में कहां हुई चूक

0
50

[ad_1]

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने IPL 2021 में प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद कहा कि उनकी टीम दूसरे चरण में सामूहिक रूप से विफल रही. मुंबई के 236 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम आठ विकेट पर 193 रन ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद पर 42 रन की जीत के बावजूद मुंबई आईपीएल से बाहर हो गई. टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए सनराइजर्स को 65 रन के स्कोर से कम पर रोकना था. सनराइजर्स की टीम आठ टीमों की तालिका में छह अंक के साथ अंतिम स्थान पर रही.

सनराइजर्स की ओर से मनीष पांडे (41 गेंद में नाबाद 69, सात चौके, दो छक्के), जेसन रॉय (34) और अभिषेक शर्मा (33) ने उपयोगी पारियां खेली. मुंबई की ओर से जेम्स नीशाम ने 28, जसप्रीत बुमराह ने 39 और नाथन कूल्टर नाइल ने 40 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. ईशान किशन ने 32 गेंद में 84 जबकि सूर्यकुमार ने 40 गेंद में 82 रन बनाए जिससे मुंबई ने नौ विकेट पर 235 रन बनाए जो टीम का आईपीएल इतिहास का सर्वोच्च स्कोर है. यह आईपीएल 2021 का भी सर्वोच्च स्कोर है.

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने जो हासिल किया उस पर हमें गर्व है. दिल्ली में हम मैच जीतने के बाद लय में आ रहे थे लेकिन इसके बाद ब्रेक (कोविड-19 मामलों के कारण) हो गया. यहां आने के बाद हम टीम के रूप में सामूहिक रूप से विफल रहे. आज जीत दर्ज करने की खुशी है. हमने सब कुछ झोंक दिया और मुझे यकीन है कि प्रशंसकों के लिए भी यह मनोरंजक रहा.’’ टीम के प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहने पर रोहित ने कहा, ‘‘जब आप मुंबई जैसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हो तो आपसे हमेशा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है. मैं इसे दबाव नहीं कहूंगा, यह उम्मीदें हैं.’’

ईशान किशन का T20 वर्ल्ड कप से पहले खुलासा, विराट ने बोला था- आप ओपनिंग के लिए तैयारी करो

केन विलियमसन के चोटिल होने के कारण टीम की कमान संभाल रहे मनीष पांडे ने कहा कि उनके तेज गेंदबाजों ने अधिक रन लुटा दिए. पांडे ने कहा, ‘‘जिन पिचों पर हम खेले उनमें ये टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ विकेट था. हमें पता था कि मुंबई सब कुछ झोंक देगा और उन्होंने ऐसा किया. मुझे लगता है कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे. हमारे तेज गेंदबाजों ने कुछ अतिरिक्त रन दिए जिनका खामियाजा अंत में हमें भुगतना पड़ा.’’

IPL 2021: केएस भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ खास रिकॉर्ड बनाया, धोनी-ब्रावो के क्लब में शामिल

सनराइजर्स की टीम अंक तालिका में छह अंक के साथ अंतिम स्थान पर रही और पांडे ने कहा कि वे टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ तीन मैच जीत पाए. हमारी टीम में काफी बदलाव हुए लेकिन कोई भी संयोजन काम नहीं कर पाया. हमें जूझना पड़ा, चेन्नई में शुरुआती मैचों में भी. हमने दूसरे हाफ में बेहतर करने का प्रयास किया लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं कर पाए. व्यक्तिगत रूप से कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here