Cricket Matches Today: भारत और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच दूसरा टी20 मैच आज

0
30

[ad_1]

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches today: जानें देश और दुनिया में आज क्रिकेट का कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

नई दिल्ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा. श्रीलंकाई टीम ओमान के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी. वहीं स्कॉटलैंड 5वें टी20 मुकाबले में नामबिया से भिड़ेगा. जिम्बाब्वे की महिला टीम भी आयलैंड महिला टीम से तीसरा टी20 मैच खेलने वाली है. सीएसए प्रांतीय टी20 कप में नॉर्थ वेस्‍ट बनाम  साउथ अफ्रीका अंडर 19 के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

भारतीय महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, दोपहर 2.10 बजे से
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे मैच में आक्रामक रवैया अपनाकर सीरीज में बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी. जेमिमा रोड्रिग्स को 50 ओवरों के प्रारूप में लगातार असफलता के बाद अंतिम एकादश में अपना स्थान गंवाना पड़ा था लेकिन उन्होंने पहले टी20 में 36 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर अच्छी वापसी की. बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो पाया था. इक्कीस वर्षीय जेमिमा ने ‘द हंड्रेड’ में अच्छा प्रदर्शन किया था और यह अच्छा संकेत है कि उन्होंने अपनी उस फॉर्म को बरकरार रखा है. उनकी वापसी से भारतीय टीम की बल्लेबाजी अधिक आक्रामक हो गयी जिसमें शीर्ष क्रम में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा जैसी धुरंधर बल्लेबाज हैं.

मंधाना और शेफाली ने इस दौरे में अच्छी फॉर्म दिखायी है. इन दोनों ने टेस्ट मैचों में उपयोगी पारियां खेली और गुरुवार को पहले टी20 में भी टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी. चोट के कारण वनडे और डे-नाइट टेस्ट में नहीं खेल पाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी वापसी की. इससे भारतीय बल्लेबाजी काफी मजबूत बन गयी है. भारत को दौरे के शुरू में परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में समय लगा और उसने पहले दोनों वनडे गंवाये लेकिन इसके बाद उसने दबदबा बनाये रखा है.

भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में दो विकेट से जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया के वनडे में 26 जीत के अभियान पर रोक लगायी और फिर बारिश से प्रभावित टेस्ट में भी अपना पलड़ा भारी रखा था. पहले टी20 में भी भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रही थी. बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब उसने 15.2 ओवर में चार विकेट पर 131 रन बनाये थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here