T20 World Cup से पहले अफगानिस्‍तान को मिला इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले कोच का साथ

0
56

[ad_1]

काबुल. टी20 वर्ल्‍ड कप  (T20 World Cup) शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी कमर कस ली है. अफगानिस्‍तान टीम को इस बड़े टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले इंग्‍लैंड को टी20 चैंपियन बनाने वाले को‍च एंडी फ्लावर का साथ मिला है.  जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर (andy flower) को टी20 विश्व कप के लिये अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने यह घोषणा की.
फ्लावर ने 2010 में इंग्लैंड को टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. वह 2009 से 2014 तक इंग्लैंड के कोच रहे थे.  एसीबी के अध्यक्ष अजीजुल्लाह फाजली ने बयान में कहा कि हमें खुशी है कि एंडी एसीबी से जुड़ गए हैं.

आईपीएल, सीपीएल सहित कई लीग में टीमों को कोचिंग दे चुके हैं फ्लावर

फाजली ने कहा कि एंडी ने हमारे कई खिलाड़ियों के साथ विभिन्न फ्रेंचाइजी प्रतियोगिताओं में काम किया है और उनका व्यापक अनुभव विश्व कप में टीम की मदद करने के लिए बहुत फायदेमंद और उपयोगी साबित होगा.

T20 World Cup: पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट

T20 World Cup: ‘रोहित प्लीज भारत-पाक मैच के 2 टिकट दिला दो’, बीच मैच में फैन ने की गुजारिश
फ्लावर ने जिम्बाब्वे की तरफ से 63 टेस्ट और 213 वनडे खेले थे. इसके बाद उन्‍होंने कोचिंग में कदम रखा. उन्होंने इंग्लैंड के अलावा आईपीएल, सीपीएल, पीएसएल, द हंड्रेड सहित कई विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों के साथ भी बतौर कोच काम किया. अफगानिस्‍तान की टीम 6 अक्‍टूबर को काबुल से कतर के लिए रवाना हो चुकी थी. टी20 वर्ल्‍ड कप में मोहम्‍मद नबी अफगानिस्‍तान टीम की अगुआई करेंगे. उन्‍होंने कहा कि टीम में मौसम के साथ तालमेल बैठाने के लिए कतर में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. वे यूएई के वीजा का इंतजार कर रहे हैं और हर कोई वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here