अक्षर पटेल बोले- अगर अश्विन से आधी भी काबिलियत मेरे पास होती तो …

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ अच्छी गेंदबाजी साझेदारी भी निभाई है. अश्विन पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) से दिल्ली टीम में शामिल हुए थे और तब से ही दोनों की जोड़ी जम रही है. अक्षर ने मौजूदा सीजन में दिल्ली के लिए 10 मैचों में 15 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन को 11 मैचों में 5 विकेट मिले हैं. हालांकि अश्विन काफी सीनियर हैं और यह बात अक्षर भी मानते हैं. अक्षर ने अश्विन की काफी तारीफ भी की है.

इस साल की शुरुआत में, अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और केवल 3 मैचों में 27 विकेट लिए. पटेल ने अश्विन की क्षमताओं के बारे में चर्चा की और बताया कि वह उनसे कैसे अलग हैं. अश्विन दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं जबकि अक्षर बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं. दोनों की स्टॉक डिलीवरी भी एक दूसरे से काफी अलग होती है.

पटेल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘अश्विन एक अलग तरह की मानसिकता वाले व्यक्ति हैं. वह काफी बेहतर हैं और उनकी समझ भी ज्यादा है. अगर मेरे पास उनके जैसा आधा कौशल भी होता, तो मैं बहुत बेहतर करता. मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि अलग-अलग परिस्थितियों में उनका दिमाग किस तरह काम करता है. हर बल्लेबाज के लिए उनके पास अलग-अलग प्लान हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘अश्विन की सोच बहुत ही गहरी है. मैं उनसे इस बारे में बात करता हूं कि एक ऐसे बल्लेबाज से कैसे निपटा जाए जो मुझे वास्तव में मुझे ही निशाना बना रहा है. मैं उन विविधताओं को सिखाने के लिए नहीं कहता जो उनके पास हैं. हम मैदान और सोच के बारे में ज्यादा बात करते हैं.’ अक्षर ने अभी तक 53 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि अश्विन के पास 236 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here