एशेज 2021-22 के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, स्टोक्स-आर्चर-कर्रन बाहर

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ( Chris Silverwood) ने नवंबर से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया के एशेज दौरे (Ashes 2021-22) के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और सैम कर्रन (Sam Curran) का नाम शामिल नहीं है. सभी 17 खिलाड़ियों को टेस्ट स्तर पर सीमित कर दिया गया है और सिल्वरवुड द्वारा चयनित सबसे मजबूत उपलब्ध टीम है. इस टीम के 17 खिलाड़ियों में से 10 पहली बार एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे, जिसमें उप-कप्तान जोस बटलर भी शामिल हैं.

नॉटिंघमशर के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का यह चौथा एशेज दौरा है. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए ब्रॉड अब पूरी तरह से फिट हैं. अगले हफ्ते वह लॉफबोरो में ईसीबी प्रदर्शन केंद्र में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं, जहां एशेज और लायंस टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी करेगी. सरे के ऑलराउंडर सैम कर्रन को चयन के लिए नहीं माना गया था, क्योंकि एक दूसरे स्कैन ने पुष्टि की थी कि उनकी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर है.

T20 वर्ल्ड कप जीतने पर टीम को मिलेगी कितनी रकम? आईसीसी ने किया ऐलान

डरहम के बेन स्टोक्स चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. उन्होंने अपनी उंगली की चोट और मानसिक स्वास्थ्य के लिए क्रिकेट से ब्रेक जारी रखा है. जैसा कि शुक्रवार को पुष्टि की गई थी कि एशेज दौरा नवंबर में होगा. यह दौरा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा पूरी की जाने वाली कई महत्वपूर्ण शर्तों के अधीन है. हालांकि, सकारात्मक चल रही चर्चा जारी है और उम्मीद है कि मामलों को नियत समय में सुलझा लिया जाएगा.

Men’s T20 World Cup में पहली बार लागू DRS, जानिए हर पारी में रिव्यू के कितने मौके मिलेंगे

सिल्वरवुड ने कहा, “इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटर के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा सबसे पहले है.मुझे खुशी है कि हमारे सभी उपलब्ध खिलाड़ी दौरे के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम इस ऐतिहासिक सीरीज के दौरे और अनुभव का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं. मेरा मानना ​​​​है कि हमने सभी क्षेत्रों में विकल्पों और युवाओं और अनुभव के मिश्रण के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित टीम का चयन किया है. टीम में जगह बनाने के लिए कॉम्पिटिशन था. इसके साथ ही मेहनत और प्रतिस्पर्धा की इच्छा भी खिलाड़ियों में थी. खिलाड़ियों का लक्ष्य इतिहास रचना है.”

एशेज के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here