IPL 2021: ऋषभ पंत क्वालिफायर-1 में हारे टॉस लेकिन मैदान पर उतरते ही बना दिया रिकॉर्ड

0
58

[ad_1]

ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी. (AFP)

ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी. (AFP)

दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल-2021 के पहले क्वालिफायर मैच के लिए मैदान पर उतरते ही एक उपलब्धि अपने नाम कर ली. वह इस टी20 लीग के इतिहास में प्लेऑफ में किसी टीम की कप्तानी संभालने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान बन गए हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ IPL-2021 के पहले क्वालिफायर में टॉस हार गए. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंत ने हालांकि इस मैच में मैदान पर उतरते ही एक उपलब्धि अपने नाम कर ली. गत उप-विजेता दिल्ली टीम के सामने 3 बार की चैंपियन सीएसके की कड़ी चुनौती है और दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी कोशिश करेंगी. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी.

मौजूदा सीजन के पहले क्‍वालिफायर के लिए मैदान पर उतरते ही पंत ने रिकॉर्ड बनाया. वह आईपीएल प्‍लेऑफ के इतिहास मे किसी टीम की कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्‍तान बन गए हैं. पंत अभी 24 साल 6 दिन के हैं और वह आईपीएल इतिहास के सबसे युवा कप्‍तान में भी शुमार हैं. इतना ही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल प्लेऑफ में दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान है. दिग्गज राहुल द्रविड़ ने आईपीएल प्लेऑफ में साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाली थी, तब उनकी उम्र 40 साल थी.

पंत ने जब इस साल चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ अप्रैल में कप्‍तानी में डेब्‍यू किया था, तब उनकी उम्र 23 साल 6 महीने और 6 दिन थी. वह आईपीएल इतिहास के 5वें सबसे युवा कप्‍तान हैं. इस लिस्‍ट में विराट कोहली उससे ऊपर हैं. विराट कोहली ने 2011 में 22 साल 4 महीने 6 दिन की उम्र में बैंगलोर टीम की कमान संभाली थी. दिल्‍ली की टीम पिछले सीजन भी फाइनल तक पहुंची थी, मगर तब श्रेयस अय्यर टीम की अगुआई कर रहे थे. उनके चोटिल होने के बाद पंत ने इसी सीजन में दिल्ली का नेतृत्व किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here