IPL 2021 : ब्रैड हॉग बोले, दिल्ली के गेंदबाज चेन्नई के लाइन-अप की कमियों को उजागर कर देंगे

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का पहला क्वालिफायर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है. गत उप-विजेता दिल्ली टीम के सामने 3 बार की चैंपियन सीएसके की कड़ी चुनौती होगी और दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी कोशिश करेंगी. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा है कि दिल्ली टीम के गेंदबाज चेन्नई के बल्लेबाजी लाइन-अप की कमियों को उजागर कर देंगे.

लीग चरण में दिल्ली टीम 14 में से 10 मैच जीतकर अंकतालिका में टॉप पर रही जबकि चेन्नई ने 9 मैचों में जीत दर्ज की. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली के पास वर्तमान में टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं और यह लीग में उसके सफल प्रदर्शन का एक कारण भी रहा है. हॉग ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स बेस्ट है. वह लीग की सबसे सफल टीमों के खिलाफ खेलने उतरेगी.

मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज चेन्नई लाइन-अप में कई कमजोरियों को उजागर करने जा रहे हैं. अगर दिल्ली के गेंदबाजी लाइन-अप को देखें, तो उनके पास एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान, कगिसो रबाडा जैसे धुरंधर हैं.’

50 वर्षीय हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘नॉर्खिया और आवेश जहां शुरुआती ओवरों के लिए तैयार हैं तो वहीं बीच के ओवरों में रबाडा अतिरिक्त गति के साथ आ रहे हैं. उनके पास अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो क्वालिटी स्पिनर भी मौजूद हैं.’ हॉग ने आगे कहा कि आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि सीएसके के लिए चिंता उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों को लेकर है.

उन्होंने कहा, ‘फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ के खिलाफ नॉर्खिया और आवेश खान, वे शॉर्ट गेंद के साथ उन दोनों की कमजोरियों को उजागर करने जा रहे हैं. अगर उन्हें जल्दी विकेट मिल जाते हैं, तो चेन्नई का मध्यक्रम भी बेनकाब हो जाएगा. मोईन अली थोड़ा भटक गए हैं. रॉबिन उथप्पा ने मध्यक्रम की भूमिका को अच्छी तरह से अपनाया नहीं है. अगर सुरेश रैना भी वापसी करते हैं तो वह पेस के खिलाफ इतना प्रभावित नहीं करते हैं. मैं इस समय रायडू की फॉर्म को लेकर आश्वस्त नहीं हूं और धोनी भी आउट ऑफ टच नजर आ रहे हैं. मध्यक्रम में इस कमजोरी की भरपाई के लिए रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो पर भरोसा नहीं कर सकते.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here