IPL 2021: ‘विराट कोहली के बाद देवदत्त पडिक्‍कल के हाथों में आरसीबी की कमान’

0
47

[ad_1]

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) के अगले सीजन को लेकर अभी से फैंस उत्‍साहित हैं, जो अभी 6-7 महीने दूर है. आईपीएल के अगले सीजन में 2 नई टीमें नजर आएगी. साथ ही मेगा ऑक्‍शन भी होगा. बड़ी नीलामी से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अपने भविष्‍य के कप्‍तान के बारे में कुछ सोचना होगा. दरअसल टीम के मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ देंगे. विराट कोहली के बाद आरसीबी का कप्‍तान कौन होगा, इसे लेकर कुछ नामों पर चर्चा चल भी रही है.
जाहिर तौर पर एबी डिविलियर्स का नाम सबसे पहले है, मगर वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव भी तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में उन्‍हें कप्‍तान बनाना एक शॉर्ट टर्म फैसला होगा. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और आरसीबी के पूर्व गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने कप्‍तान को लेकर अपना सुझाव दिया.

पडिक्‍कल के पास अगुआई करने की क्षमता 

क्रिकबज से बात करते हुए नेहरा ने कहा कि अगर फ्रेंचाइजी लंबे समय के लिए समाधान चाहती है तो देवदत्त पडिक्‍कल (devdutt padikkal) एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि पडिक्‍कल के पास प्रभावी तरीके से आरसीबी की अगुआई करने की क्षमता है. अगर फ्रेंचाइजी लंबे समय के लिए कप्‍तान के तौर पर किसी खिलाड़ी की तलाश में है तो उन्‍हें पडिक्‍कल के हाथों में टीम की कमान सौंपनी होगी.

IPL 2021: डेविड वॉर्नर SRH के फेयरवेल वीडियो से भी बाहर, कहा- मुझे तो शामिल होने के लिए बोला ही नहीं

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में बदलाव होगा या नहीं, बड़ी जानकारी सामने आई

पडिक्‍कल महज अभी 21 साल के ही हैं और बतौर खिलाड़ी इस लीग में यह उनका दूसरा ही सीजन है. हालांकि एक तथ्‍य यह भी है कि वह लोकल टैलेंट है. यदि वह आरसीबी के कप्‍तान बनते हैं तो वह फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्‍छा समाधान बन सकते हैं. आरसीबी के लिए उनका प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है. वह मजबूत टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज बन गए हैं. 2020 और 2021 में टीम की सफलता में अहम भूमिका भी निभाई. ओपनिंग करते हुए उन्‍होंने दो सीजन में 28 मैचों में 863 रन बनाए. उनका औसत 31.96 का और स्‍ट्राइक रेट 125.25 का रहा. उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुंबई में मेडन शतक जड़ा था. पडिक्‍कल ने 52 गेंदों पर 101 रन की बड़ी पारी खेली थी. इसके अलावा उन्‍होंने 6 अर्धशतक जड़े.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here