IPL 2021, Qualifier 1 DC vs CSK:चेन्नई के खिलाफ ऐसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग XI

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (DC) इस टूर्नामेंट में मैदान पर अपने दबदबे के कारण एक खतरनाक पक्ष के रूप में दिखाई दे रही हैं. टीम काफी संतुलित है और सबसे कठिन परिस्थितियों में मजबूती से खड़ी रहती है. इस तरह टीम का हर विभाग में शानदार प्रदर्शन उन्हें अकंतालिका में टॉप पर खड़ा करता है. टीम अब क्वॉलिफायर 1 के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी. प्ले-ऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने के बाद सीएसके को लीग में लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा है

दिल्ली अब तक टूर्नामेंट में अजेय दिख रही है. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम फाइनल के लिए अपनी सीट बुक करने के लिए अपने ‘ए’ गेम को दिखाने के लिए उत्सुक होगी. सीएसके भी एक मजबूत पक्ष है. भले ही वे डीसी से दोनों लीग मैच हार गए हों, लेकिन फिर भी सीएसके अनुभव के मामले में कम नहीं है. चेन्नई के खिलाफ पहले क्वॉलिफायर के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऐसी हो सकती है.

IPL 2021, Qualifier 1, DC vs CSK: लगातार 3 हार के बाद धोनी करेंगे बदलाव? ऐसा हो सकता है CSK का प्लेइंग XI

ओपनर्स: शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रन बनाने का लुत्फ उठाया है. येलो आर्मी के खिलाफ आखिरी गेम में वह पक्ष के लिए मजबूती से खड़े थे. उन्होंने 35 गेंदों पर 39 रन जोड़े, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे. हालांकि, दिल्ली का यह बल्लेबाज यूएई लेग के शुरुआती हिस्से में बल्ले से बहुत आक्रामक नहीं था, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी लय वापस पा ली है. आरसीबी के खिलाफ पिछले लीग मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक स्थिर शुरुआत प्रदान की. हर्षल पटेल की धीमी गेंद से धवन को पवेलियन वापस जाने का रास्ता दिखाने से पहले उन्होंने 88 रनों की साझेदारी की. दूसरी ओर पृथ्वी शॉ अपने अर्धशतक से सिर्फ दो रन कम रह गए, क्योंकि उन्होंने प्रभावशाली प्रदर्शन किया.

मध्यक्रम: शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और रिपल पटेल के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम मजबूत हैं, जो मुश्किल परिस्थितियों में कमबैक करना जानती है. टीम ने कुछ वर्षों में अपनी बेस टीम पर भरोसा किया है और इससे उन्हें अच्छे पुरस्कार मिले हैं. लीग मे टीम का प्रभाव है, लेकिन मध्यक्रम थोड़ा चिंता का विषय है. दिल्ली का मध्यक्रम बहुत निराशाजनक नहीं रहा है, लेकिन बीच-बीच में मिडिल ऑर्डर का परफॉर्मेंस कुछ कम जरूर हुआ है. श्रेयस अय्यर ने टीम में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और ऐसा ही शिमरोन हेटमायर ने भी किया है. कप्तान ऋषभ पंत भी टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन बनाने और निचले क्रम के बल्लेबाजों से कुछ दबाव कम करने की कोशिश करेंगे. अगर मार्कस स्टोइनिस फिट होते हैं तो वह टीम में रिपल पटेल की जगह लेंगे और इससे टीम की बल्लेबाजी और भी मजबूत होगी.

IPL 2022 के लिए 3 खिलाड़ियों को हाथ से न निकलने दें मुंबई इंडियंस, सहवाग ने बताए नाम

ऑल राउंडर्स: दिल्ली के पास अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दो ऑल राउंडर्स हैं. अक्षर पटेल ने कठिन परिस्थितियों में गेंदबाजी का आनंद लिया है और टीम के लिए महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल की हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार विकेट चटकाए हैं और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल बना दिया है. अक्षर पटेल ने भी टूर्नामेंट में अबतक 15 विकेट लिए हैं. सीएसके के खिलाफ आखिरी गेम में ऋषभ पंत ने शुरुआत में ही स्पिन की शुरुआत की और योजना ने टीम के पक्ष में काम किया. स्पिनर ने फाफ डुप्लेसी का महत्वपूर्ण विकेट लिया और टीम को ड्राइवर की सीट पर बिठा दिया. दूसरी ओर अश्विन का अनुभव और गेंदबाजी में विविधता टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति है.

गेंदबाज: ऐसा लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी इकाई के साथ कोई समस्या नहीं है. टीम के पास संभवत: सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है, जिन्होंने ज्यादातर मौकों पर जी दिलाने में योगदान दिया है. तीनों पेसर टीम के लिए असाधारण रहे हैं और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइनअप को तोड़ने की क्षमता रखते हैं. आवेश खान वर्तमान में टूर्नामेंट के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिनके खाते में कुल 22 विकेट हैं. कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया ने भी बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए बेहतरीन लाइन और लेंथ बनाए रखी हैं. टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स की सफलता उनके गेंदबाजों से काफी प्रभावित रही है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रिपल पटेल/मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here