IPL 2021, Qualifier 1, DC vs CSK: लगातार 3 हार के बाद धोनी करेंगे बदलाव? ऐसा हो सकता है CSK का प्लेइंग XI

0
53

[ad_1]

नई दिल्ली. अपने चौथे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब को उठाने के करीब एक कदम आगे बढ़ने के उद्देश्य से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सीजन के पहले क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल (DC) से भिड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल कर सीएसके फाइनल में पहुंच जाएगी, जो 15 अक्टूबर को खेला जाना है. हालांकि, एक हार उनके अवसरों को समाप्त नहीं करेगी लेकिन निश्चित रूप से उनकी योजनाओं में देरी करेगी. इसलिए, येलो आर्मी अपने ‘ए गेम’ के साथ आने और जल्द ही फाइनल में जाने का लक्ष्य रखेगी.

सीजन के दूसरे दौर के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम चेन्नई सुपर किंग्स लगातार तीन हार के साथ प्लेऑफ में प्रवेश कर रही है. हालांकि, चेन्नई की ये लगातार हार खतरनाक साबित हो सकती हैं, लेकिन सीएसके जैसी सीनियर टीम को पता है कि महत्वपूर्ण चरणों में कैसे आगे बढ़ना है.लीग चरण में जो हुआ उससे वे शायद ज्यादा चिंतित न हों. मुकाबले में जाने पर सभी की निगाहें इस बात पर होंगी कि सुरेश रैना खेलते हैं या नहीं? और टीम की तीन लगातार हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव करते हैं? एक नजर सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन पर :

IPL 2021: CSK के खिलाफ प्‍लेऑफ में मैदान पर उतरते ही एक बार फिर इतिहास रच देंगे ऋषभ पंत

ओपनर्स: चेन्नई सुपर किंग्स अपने ओपनर्स में कोई बदलाव नहीं करेगी. फाफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए शानदार काम किया है और यही जोड़ी टीम के लिए पारी की शुरुआत करना जारी रखेगी. दूसरे स्थान पर काबिज डुप्लेसी के सीजन में 546 रन हैं जबकि गायकवाड़ ने 533 रन बनाए हैं. उन्होंने एक समय ऑरेंज कैप भी अपने नाम किया था.

मिडिल ऑर्डर: महेंद्र सिंह धोनी को खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए जाना जाता है और मध्यक्रम का ऐसा ही रहना तय है. मोईन अली 3 पर बल्लेबाजी करेंगे जबकि अंबाती रायडू 4 पर बल्लेबाजी करेंगे. अगर फिट हुए तो सुरेश रैना एक चयन में शामिल होंगे और वह रॉबिन उथप्पा की जगह लेंगे, जिन्होंने 2 मौकों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. अगर रैना अनफिट होते हैं तो उथप्पा अपनी जगह बरकरार रखेंगे. धोनी के क्वॉलिफायर में रवींद्र जडेजा से आगे खुद को प्रमोट करने की संभावना नहीं है.

ऑल राउंडर्स: रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रहे हैं और वह टीम के लिए काम करना जारी रखेंगे. ड्वेन ब्रावो येलो आर्मी के विकेटों में से रहे हैं और अब महत्वपूर्ण मैचों में वह अपने टैली में कुछ विकेट जोड़ने की उम्मीद करेंगे.

IPL 2021 Qualifier 1: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स अपना 23वां प्‍लेऑफ मैच खेलने मैदान पर उतरेगी, जानिए CSK के रिकॉर्ड

गेंदबाज: दीपक चाहर तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे, जिसमें शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड शामिल हैं. चेन्नई सुपर किंग्स एक फ्रंटलाइन स्पिनर की भूमिका नहीं निभाती है और उस काम को करने के लिए अपने ऑलराउंडरों पर निर्भर रहती है.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी, मोइन अली, सुरेश रैना/रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here