T20 World Cup 2021 में अफगानिस्तान खेल पाएगा या नहीं, ICC ने दिया बड़ा अपडेट

0
85

[ad_1]

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ अलारडाइस (Geoff Allardice) ने रविवार को स्पष्ट किया कि अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) की टी20 विश्व कप में भागीदारी को कोई खतरा नहीं है. लेकिन उन्होंने कहा कि इस समस्याग्रस्त देश में शासन में बदलाव के बाद चीजें कैसे सामने आती हैं, इस पर करीबी नजर रखी जाएगी. ऐसी रिपोर्ट आयी थी कि अगर अफगानिस्तान की टीम देश में चल रहे उथल-पुथल के बीच तालिबान के ध्वज तले खेलने का फैसला करती है, तो आईसीसी उसे भाग लेने से रोक सकती है.

अलारडाइस ने वर्चुअल बातचीत में कहा कि वे आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य हैं और टीम अभी प्रतियोगिता (विश्व कप) की तैयारी कर रही है और ग्रुप चरण में खेलेगी. उनकी भागीदारी की प्रक्रिया सामान्य रूप से आगे बढ़ रही है. देश में तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट में बदलाव भी किये गये हैं. पिछले महीने हामिद शिनवारी की जगह नसीब जादरान खान को क्रिकेट बोर्ड का मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया.

हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में: ICC
अलारडाइस ने आगे कहा कि जब अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन हुआ था, हम तभी से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लगातार संपर्क में हैं. हमारी प्राथमिकता उस देश में सदस्य बोर्ड के जरिये क्रिकेट को बढ़ावा देना है. हम देख रहे हैं कि वहां चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं. अफगानिस्तान आईसीसी का पूर्णकालिक सदस्य है. टी20 विश्व कप में उसे ग्रुप-2 में रखा गया है जिसमें भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीमें भी हैं.

Men’s T20 World Cup में पहली बार लागू DRS, जानिए हर पारी में रिव्यू के कितने मौके मिलेंगे

IPL 2021: CSK के खिलाफ प्‍लेऑफ में मैदान पर उतरते ही एक बार फिर इतिहास रच देंगे ऋषभ पंत

अफगानिस्तान टीम ने कतर में ट्रेनिंग शुरू की
इस बीच, अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने कतर में ट्रेनिंग शुरू कर दी है और 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए यूएई जाएगी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के कोच एंडी फ्लावर को टी20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here