पाक पीएम इमरान खान ने कहा- भारत वर्ल्ड क्रिकेट को करता है कंट्रोल, उसके खिलाफ जाने की हिम्मत किसी में नहीं

0
62

[ad_1]

लाहौर. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है. वह वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है. इंग्लैंड ने पिछले दिनों हमारा दौरा रद्द कर दिया था, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है. पिछले दिनों पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी कहा था कि बीसीसीआई अगर आईसीसी (ICC) की फंडिंग राेक दे तो पाकिस्तान बर्बाद हो जाएगा.

मिडिल ईस्ट आई से बात करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘पैसा इस समय सबसे अहम है. भारत सबसे अमीर बोर्ड है. ऐसे में कोई भी देश उसके खिलाफ वह कदम उठाने की हिम्मत नहीं करेगा, जो इंग्लैंड ने पाकिस्तान के साथ किया था.’ उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का ही नहीं विभिन्न देश के बोर्ड को भी भारत से पैसा मिलता है. इस कारण वह क्रिकेट को पूरी तरह से कंट्रोल कर रहा है.

हमारे ऊपर उपकार करने की भावना

इमरान खान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड को अभी भी लगता है कि वह पाकिस्तान जैसे देशों के खिलाफ खेलकर उन पर उपकार करता है. इसका बस एक ही कारण है पैसा.’ उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट संबंधों को बढ़ते हुए देखा है. लेकिन यहां उसने खुद को नीचा दिखाया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लिश पुरुष टीम को 2 टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले पाकिस्तान में खेलने थे. इसके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम को भी पाकिस्तान के दौरे पर आना था. लेकिन सुरक्षा कारणों से ईसीबी (ECB) ने दौरे को रद्द कर दिया.

यह भी पढ़ें: ‘अफगानिस्तान में तालिबान आया, पाकिस्तान में खान, पेट्रोल 130… लेकिन ना बदला तो शोएब मलिक’, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: IPL से होती है घरेलू क्रिकेटरों की बंपर कमाई, इंटरनेशनल क्रिकेटर दर्जनों मैच खेलकर भी इनसे ‘हारे’

इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड ने भी दौरा किया था रद्द

इंग्लैंड के दौरा रद्द करने के बाद न्यूजीलैंड ने भी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच गई थी. टीम ने मैच शुरू होने के आधे घंटे पहले दौरा रद्द कर दिया था. इससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका लगा था. पिछले दिनों रमीम राजा ने कहा था कि आईसीसी को 90 फीसदी रेवेन्यू भारत से मिलता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here