IPL 2021, Eliminator RCB vs KKR: जेमिसन की वापसी की संभावना, ऐसी हो सकती है RCB की प्लेइंगXI

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लगातार दूसरे सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है. आरसीबी (RCB) पिछले साल क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी. इस साल उनका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से है. आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में 11 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से होगा. आईपीएल के 14वें सीजन में शानदार परफॉर्म करने वाली आरसीबी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेल जीतने के लिए रोमांचित होगी.

इस गेम का विजेता 13 अक्टूबर को क्वॉलिफायर 1 के हारने वाली टीम यानी दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगा. एलिमिनेटर में हारने वाली टीम का सफर आज ही समाप्त हो जाएगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन के लीग चरण में अपने 14 मैचों में से 9 जीते हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही. दूसरी ओर अबू-धाबी लेग कोलकाता नाइट नाइट्स के लिए एक सपने की तरह रहा. भारत में हुए फेज के दौरान केकेआर ने 7 में से सिर्फ दो मैच जीते थे और अंकतालिका में सबसे नीचे से दूसरे स्थान पर थी, लेकिन यूएई फेज में टीम ने कमबैक किया और प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई.

रॉबिन उथप्‍पा ने CSK को सबसे सुरक्षित फ्रेंचाइजी कहा, केकेआर और गंभीर के साथ अपने अनुभव पर दिया बड़ा बयान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आजतक अपना आईपीएल खिताब नहीं जीता है. ऐसे में टीम की कोशिश होगी कि वह एलिमिनेटर में जीत हासिल कर फाइनल की तरफ अपना एक और कदम बढ़ाए. आइए जानते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर की प्लेइंग XI कैसी हो सकती है:

ओपनर्स: विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल
विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल दोनों आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सफल नहीं रहे हैं. उन्होंने वास्तव में इस साल टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं किया. विराट कोहली ने कुछ बढ़िया गेम खेले, लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में बदलने में असफल रहे. वहीं, देवदत्त पडिक्कल में इस सीजन में आत्मविश्वास की कमी दिखी. वह ग्लेन मैक्सवेल के साथ दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट में भी शामिल थे. उन्होंने उस खेल में 41 रन बनाने के लिए 52 गेंदें खेली थीं. पिछले मैच में वह डक पर आउट हुए थे. फिर भी प्रबंधन खेल में शुरुआती संयोजन में बदलाव नहीं करना चाहेगा.

मिडिल ऑर्डर: श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स
यह देखते हुए कि श्रीकर भारत ने आखिरी गेम में कैसे बल्लेबाजी की, उनके तीसरे नंबर पर आने की संभावना है, उसके बाद मैक्सवेल नंबर चार पर. भरत ने इस सीजन में अपनी दमदार पारी से सभी को प्रभावित किया है. आखिरी गेम में उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर छक्के के साथ टीम के लिए गेम जीता था. उन्होंने 52 गेंदों पर नाबाद 78 रन की पारी खेली, जबकि मैक्सवेल ने टूर्नामेंट का अपना छठा अर्धशतक बनाया. आरसीबी के अहम मुकाबले में जाने के लिए एबी डिविलियर्स की खराब फॉर्म एक बड़ी चिंता है. आखिरी गेम में उन्होंने बीच में कुछ अच्छा खेल दिखाया और 26 गेंदों पर 26 रन बनाए. टीम को उम्मीद होगी कि वह एलिमिनेटर में बड़ी पारी खेलेंगे.

T20 World Cup: आईपीएल 2021 के बाद फाइनल होगी टीम इंडिया! ICC का एक फैसला है वजह

ऑल राउंडर्स: डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद और काइल जेमिसन
डेनियल क्रिश्चियन यूएई की धीमी पिचों पर गेंद से प्रभावी रहे हैं. उन्होंने पिछले दो मैचों में तीन विकेट चटकाए. एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में आरसीबी चाहेगी कि वह उससे कहीं अधिक योगदान करें. शाहबाज अहमद भी गेंद से कारगर साबित हुए हैं. वह सही क्षेत्रों में गेंदबाजी कर रहे हैं, बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दे रहे हैं. बल्लेबाजी इकाई में ताकत जोड़ने के लिए काइल जेमिसन के प्लेइंग इलेवन में वापस आने की संभावना है. इसके अलावा आरसीबी को पावरप्ले में विकेट लेने में मुश्किल होने के कारण जेमिसन इसका समाधान हो सकते हैं.

गेंदबाज: हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल
हर्षल पटेल एक बार फिर विराट कोहली के लिए इस मैच में सबसे अहम गेंदबाज होंगे. उन्होंने 30 विकेट लिए हैं और आरसीबी चाहती है कि वह सोमवार को कुछ और विकेट लें. टीम के लिए बहुत खुशी की बात है कि सिराज ने पिछले गेम में 4 ओवर में 25 रन पर 2 विकेट का असाधारण स्पेल फेंका. युजवेंद्र चहल के साथ आरसीबी की बॉलिंग यूनिट और मजबूत दिखाई देती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here