IPL 2021, Eliminator, RCB vs KKR: रसेल-वरुण की फिटनेस चिंता के बीच RCB के खिलाफ ऐसी हो सकती है KKR की प्लेइंग XI

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को प्लेऑफ के लिए अपनी जगह पक्की करने के लिए अपने आखिरी लीग गेम में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ सिर्फ एक जीत की जरूरत थी. केकेआर ने वह एक जीत हासिल की और आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली. केकेआर ने राजस्थान को उन्होंने रॉयल्स को 86 रनों के अंतर से हराया. बड़ी जीत ने उनके नेट रन रेट को बढ़ाया. इससे मुंबई इंडियंस (MI) के लिए आखिरी गेम में प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करना असंभव हो गया. अब केकेआर को इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ नॉकआउट चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर खेला जा रहा है. एलिमिनेटर राउंड में जीतने वाली टीम एक कदम आगे बढ़ाएगी और पहले क्वॉलिफायर में हराने वाली टीम यानी दिल्ली कैपिटल्स के साथ मुकाबला करेगी. वहीं, आज का मुकाबला हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा. वहीं, पहले क्वॉलिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया है. अब दूसरे क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला किस टीम के साथ होगा, इसका फैसला आज हो जाएगा.

IPL 2021, Eliminator RCB vs KKR: जेमिसन की वापसी की संभावना, ऐसी हो सकती है RCB की प्लेइंगXI

ऐसे में कोलकाता नाइटर राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमों की कोशिश होगी कि वे इस मुकाबले को जीतकर फाइनल की तरफ अपना एक कदम और बढ़ाएं. ऐसे में जानते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है.

ओपनर्स: वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल का ओपनिंग कॉम्बिनेशन काफी परफेक्ट रहा है. इस जोड़ी ने यूएई लेग में केकेआर को कुछ अच्छी शुरुआत दी है. इस जोड़ी ने टीम के ऐसे मुद्दे को सुलझाने में मदद की है, जिसकी कीमत उन्हें भारत में चुकानी पड़ी थी. पिछले मैच में इस जोड़ी ने कठिन परिस्थितियों में एक महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने एक शानदार अंत के लिए एक मंच तैयार किया. अय्यर ने 35 गेंदों में 38 रन बनाए और यूएई में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा. वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल ने लगातार दो बार फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया. मुश्किल सतहों पर बल्लेबाजी करने के मामले में उनकी यह पारी एक मास्टरक्लास थी. दोनों के बीच 65 गेंदों की साझेदारी हुई आर 79 रन बनाए. टीम इस ओपनर जोड़ी से एक बार फिर से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी.

मिडिल ऑर्डर: नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक और ऑयन मॉर्गन
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सलामी बल्लेबाजों के चले जाने के बाद मध्यक्रम ने इस तरह से कदम बढ़ाया, जिसकी टीम प्रबंधन को उम्मीद थी. किसी ने भी बहुत अधिक गेंदें बर्बाद नहीं की. राणा ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की. उन्होंने 5 गेंदें खेली और तेजी से 12 रन बनाए. त्रिपाठी ने 14 गेंदों में 21 रन बनाए और प्रभावशाली दिखे, जो पूरे सीजन में उनकी बल्लेबाजी की विशेषता रही है. कार्तिक ने 14 रन बनाए, जो आसान थे. कप्तान मॉर्गन ने भी कुछ रनों का योगदान दिया. उन्होंने 11 गेंदों में 13 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल रहा. यह एक टीम परफॉर्मेंस रहा, जिससे वह 171 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रहे.
RCB vs KKR Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

ऑल राउंडर्स: सुनील नरेन और आंद्रे रसेल
सुनील नरेन ने पिछले मैच में कुछ रन दिए, लेकिन इस दूसरे चरण में उनके फॉर्म को देखते हुए गेम में यह सिर्फ एक चांस हो सकता है. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में जाने वाली केकेआर टीम के लिए अहम खिलाड़ी बने रहेंगे. एक अन्य खिलाड़ी, जो पहले भी बैंगलोर के खिलाफ मैच विजेता साबित हुआ है, उसे फिटनेस मंजूरी का इंतजार है. शाकिब अल हसन ने आंद्रे रसेल गैरमौजूदगी में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जहां तक ​​रसेल की फिटनेस की बात है तो कुछ सकारात्मक रिपोर्ट आ रही हैं. अगर वेस्टइंडीज का बड़ा खिलाड़ी समय पर ठीक हो जाता है, तो वह टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

गेंदबाज: लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती
केकेआर को संदीप वॉरियर का सही रिप्लेसमेंट नहीं मिलने के बाद शिवम मावी ने प्लेइंग इलेवन में प्रसिद्ध कृष्णा की जगह ली है. संयुक्त अरब अमीरात में अपने तीन प्रदर्शनों में शिवम मावी बेहद प्रभावशाली रहे हैं. पिछले गेम में उन्होंने चार विकेट चटकाए थे, जो एक आईपीएल मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा था. फर्ग्युसन के साथ उन्होंने तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक टीम बनाई. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे. दोनों अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं और अपने बदलाव के साथ-साथ अपनी तेज गति से विकेट निकाल सकते हैं. चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर भी कुछ चिंताएं हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अभी भी खेल सकते हैं. उन्होंने पिछले मैच में चार ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट का शानदार स्पैल फेंका था.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here