टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले पैट कमिंस के घर आया नन्हा मेहमान

0
44

[ad_1]

नई दिल्ली. पैट कमिंस (Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) टीम से जुड़ने के लिए मंगलवार शाम दुबई के लिए रवाना होंगे, क्योंकि उनकी मंगेतर बेकी बोस्टन ने पिछले शुक्रवार की शाम को दंपति के पहले बच्चे को जन्म दिया है. एल्बी बोस्टन कमिंस (Albie Boston Cummins) का जन्म 8 अक्टूबर को हुआ. ऐसे में कमिंस अपने बेटे और परिवार के साथ कुछ और वक्त भी गुजारना चाहते थे. कमिंस ने अपने बच्चे के आगमन की घोषणा करने के लिए कपल की गर्भावस्था यात्रा का एक भावनात्मक वीडियो ब्लॉग पोस्ट किया.

पैट कमिंस द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो मे उस पल से शुरुआत की गई है, जिस क्षण से कमिंस को पता चला कि वह पिता बनने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम के गैर आईपीएल सदस्य पिछले शुक्रवार को दुबई पहुंचे थे. अब पैट कमिंस और आईपीएल में खेलने वाले सदस्य दुबई में जुड़ेंगे और 6 दिन का जरूरी क्वारंटीन पूरा करेंगे. सभी खिलाड़ी 18 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ ओपनिंग वॉर्म अप मैच से पहले ही एक साथ आ पाएंगे.

IPL 2021: टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले टीम इंडिया के 10 खिलाड़ी हुए बाहर, 4 पास तो 6 बुरी तरह फेल

ऑस्ट्रेलिया 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले पुरुष टी20 विश्व कप खिताब के लिए अपना अभियान शुरू करेगा, जो केवल फॉक्सटेल या कायो स्पोर्ट्स पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के लिए उपलब्ध होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप कप्तान पैट कमिंस ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश का दौरा छोड़ दिया था. इसके साथ ही वह आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में भी कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा नहीं बने थे. जब भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर आई थी और आईपीएल को बीच में स्थगित करना पड़ा था, उस वक्त मई में पैट कमिंस घर वापस लौट गए थे. इसके बाद से वह अपनी मंगेतर बेकी के साथ वक्त बिता रहे हैं.

IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की ट्रोल्स से गुहार- मेरी प्रेग्नेंट पार्टनर को तो बख्श दो…

सिडनी में विस्तारित लॉकडाउन का मतलब है कि पैट कमिंस एनएसडब्ल्यू ब्लूज के साथ महत्वपूर्ण मैच अभ्यास नहीं कर पाए हैं, जो अभी भी सीजन के अपने पहले घरेलू मैच की पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं. कमिंस ऑस्ट्रेलिया के पिछले 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से चूक चुके हैं. इनमें भारत, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच शामिल हैं. आईपीएल 2021 का पहला फेज अप्रैल में स्थगित होने के बाद से कमिंस ने कोई क्रिकेट नहीं खेला है. विश्व कप शुरू होने के बाद उन्हें फिर से तेजी से आगे बढ़ना होगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए 28 वर्षीय का अंतिम टी20 मैच सितंबर 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ था.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सफेद बॉल क्रिकेट के कप्तान एरॉन फिंच और उनकी पत्नी एमी भी हाल ही में एक बच्ची के पिता बने हैं. फिंच ने पिछले महीने अपनी बेटी एस्थर का स्वागत किया. एक नए पिता के रूप में जीवन को समायोजित करने के अलावा, फिंच ने अगस्त में अपने दाहिने घुटने की सर्जरी करवाई थी. 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप के पहले मैच के लिए उनकी फिटनेस संदेह में नहीं है. हालांकि, टूर्नामेंट से पहले वह कुछ मैच मिस कर सकते हैं. कप्तान को अब भरोसा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अबू धाबी और फिर भारत के खिलाफ 20 अक्टूबर को दुबई में अभ्यास मैच खेलने के लिए फिट होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here