रवि शास्त्री की जगह कब मिलेगा टीम इंडिया को नया कोच, BCCI ने दी जानकारी

0
73

[ad_1]

नई दिल्ली. बीसीसीआई के लिए अक्टूबर का महीना काफी व्यस्त रहने वाला है. इस महीने भारतीय बोर्ड दो नई आईपीएल टीमें फाइनल करने के साथ ही लीग के मीडिया राइट्स के लिए टेंडर जारी कर देगा. लेकिन इस सबसे बड़ी बात यह है कि इसी महीने बीसीसीआई की मेजबानी में 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होने जा रहा है. इसके अलावा भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास एक और बड़ा काम है, वो यह रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के उत्तराधिकारी (Team India New Coach) की तलाश. इसी महीने टीम इंडिया का नया कोच फाइनल करने के लिए बीसीसीआई प्रोसेस शुरू कर देगी. इसके तहत, बीसीसीआई इस हफ्ते के आखिर में नए कोच और सपोर्ट स्टाफ के पद के लिए विज्ञापन जारी कर देगी.

इनसाइडस्पोर्ट को एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि हमें इस हफ्ते के अंत तक नए कोच के लिए विज्ञापन जारी करना चाहिए। हम पहले ही टीम इंडिया के कोच से जुड़ी शर्तें और जरूरी योग्यताएं तय कर चुके हैं. मुझे लगता है कि नवंबर में होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज से पहले हमारे पास नया कोच और सपोर्ट स्टाफ होगा. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से घर में सीरीज खेलनी है, जो टी20 विश्व कप फाइनल के 3 दिन बाद ही शुरू हो रही है.

शास्त्री दोबारा कोच बनने के इच्छुक नहीं
रवि शास्त्री और टीम इंडिया के बाकी सपोर्ट स्टाफ के सदस्य टी20 विश्व कप के बाद नहीं रहेंगे. शास्त्री खुद बीसीसीआई को इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि वो दोबारा इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे. ऐसे में उनके बाद कौन टीम इंडिया का कोच बनेगा, इसके लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं. इस रेस में कई पूर्व भारतीय और विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आइए समझते हैं उनमें से किसका भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने का दावा मजबूत है.

IPL 2021: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने विराट के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा- वो खुद को नाकाम…

अनिल कुंबले: जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई के कुछ सदस्य इस बात को लेकर कुंबले के संपर्क में थे कि वो दोबारा भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन दें. हालांकि, कुंबले का बतौर कोच अनुभव अच्छा नहीं रहा है. उन्हें 2017 में कप्तान विराट कोहली से हुई टकराहट के बाद पद छोड़ना पड़ा था. इसके अलावा पंजाब किंग्स के कोच के रूप में उनका रिकॉर्ड बेहतर नहीं रहा है.

बोर्ड के एक सूत्र ने कुछ हफ्ते पहले न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया था कि ना तो कुंबले वापसी करना चाहते हैं और ना ही बीसीसीआई के अधिकारी, अध्यक्ष सौरव गांगुली के अलावा उनके कोच बनने में बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं.

राहुल द्रविड़: हर कोई टीम इंडिया के नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को देखने का इच्छुक है. लेकिन वह खुद इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि, आने वाले दिनों में सब कुछ बदल सकता है.

वीवीएस लक्ष्मण: लक्ष्मण का नाम भी फिर से चर्चा में था, उनके लिए बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी का विश्वास हासिल करना आसान नहीं होगा.

बड़ी खबर: IPL 2022 से पहले पंजाब किंग्‍स से अलग हो सकते हैं केएल राहुल

टॉम मूडी: बीसीसीआई शास्त्री के उत्तराधिकारी के रूप में एक विदेशी को लाने के बारे में विचार कर रही है. इस रेस में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज टॉम मूडी भी हैं. फॉक्स स्टार मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो मूडी ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने की इच्छा जताई है. वो कोच पद के लिए आवेदन भी करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here