Top 10 Sports News: आईपीएल 2021 में क्‍वालिफायर 2 में पहुंचा कोलकाता नाइट राइडर्स, थॉमस कप में भारत का विजयी आगाज

0
41

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 11 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 11 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी. थॉमस कप में भारतीय बैडमिंटन टीम ने अपने अभियान का शानदार आगाज किया

केकेआर (KKR) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एलिमिनेटर के मुकाबले में आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया. इसके साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. कोहली पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वे सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. यानी कोहली का कप्तानी करियर बिना आईपीएल ट्रॉफी के खत्म हो गया. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता एम सुरंजय सिंह (Suranjoy Singh) और एल देवेंद्रो सिंह (L Devendro Singh) को इस महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले पुरुषों की कोचिंग टीम में शामिल किया है.

केकेआर (KKR) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एलिमिनेटर के मुकाबले आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया. आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी हुए 7 विकेट पर 138 रन बनाए. ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 विकेट लिए. केकेआर ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. टीम अब क्वालिफायर-2 में 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में 32 विकेट झटके. आईपीएल के 14 साल के इतिहास में यह किसी भारतीय गेंदबाज का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 के 15 मैच में 14 की औसत से 32 विकेट लिए. यह एक सीजन में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से खेलते हुए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने 2013 में 32 विकेट झटके थे.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम के बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है जो ओमान और यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. बाबर आजम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, ‘यूएई में हमारा रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, यह वह जगह है जहां हम दुनिया में नंबर-1 बने. एक टीम के रूप में और व्यक्तिगत रूप से हमने जो प्रदर्शन किया, वह दिखाता है कि परिस्थितियां वास्तव में हमारे अनुकूल हैं. हमारा रिकॉर्ड और वहां हमारे प्रदर्शन में निरंतरता इसका सबूत है. इन दिनों हम समझते हैं कि टीमें अधिक सकारात्मक क्रिकेट खेल रही हैं और हमें भी इसे जारी रखने की जरूरत है.’

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता एम सुरंजय सिंह (Suranjoy Singh) और एल देवेंद्रो सिंह (L Devendro Singh) को इस महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले पुरुषों की कोचिंग टीम में शामिल किया है. पटियाला में इस सप्ताह शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर के लिये जिन 14 कोच को चुना गया है, उनमें 29 वर्षीय देवेंद्रो और 35 वर्षीय सुरंजय भी शामिल हैं. विश्व चैंपियनशिप सर्बिया के बेलग्रेड में 24 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसमें 100 से अधिक देशों के 600 मुक्केबाज भाग लेंगे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है. वह वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है. इंग्लैंड ने पिछले दिनों हमारा दौरा रद्द कर दिया था, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने एलिमिनेटर मुकाबले से पहले ही ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुष्‍मंता चमीरा को टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स के लिये श्रीलंका टीम से जुड़ने के लिये टीम का बायो बबल छोड़ने की अनुमति दे दी.

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने और इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट को सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया. लमिछाने ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद और अमेरिका के आतिशी बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा को पीछे छोड़ यह सम्मान हासिल किया.

फिल मिकेलसन ने अंतिम दौर में चार अंडर 68 का कार्ड खेलकर कान्स्टलेशन फ्यूरीक एंड फ्रेंड्स इनविटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट में दो शॉट से जीत दर्ज की जो पीजीए टूर चैंपियन्स में उनका तीसरा खिताब है. इस 51 वर्षीय अनुभवी गोल्फर का मई में कियावाह आइलैंड में जीत के बाद यह पहला खिताब है. इसके बाद पीजीए टूर में वह लय हासिल करने के लिये जूझते रहे.

भारत ने साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन चैम्पियनशिप 2021 के एक मुकाबले में नेपाल को 1-0 से शिकस्त दी. भारत के लिए इकलौता गोल कप्तान सुनील छेत्री ने किया. 37 साल के छेत्री का यह 123 वां मुकाबला था. उन्होंने नेपाल के खिलाफ मैच में 83वें मिनट में गोल किया. यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 77वां गोल रहा. इस गोल के जरिए उन्होंने ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले (Pele) के रिकॉर्ड की बराबरी की. पेले ने 92 मैच में 77 गोल दागे थे.

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ग्रुप सी के अपने पहले मुकाबले में नीदरलैंड को 5-0 से हराकर थॉमस कप फाइनल में शानदार शुरुआत की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here