एंब्रोस ने गेल को प्लेइंग-11 में रखने पर उठाए थे सवाल, बल्लेबाज बोला- मेरे मन में उनके लिए इज्जत नहीं

0
53

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले कैरेबियाई क्रिकेट में शब्दों का एक बड़ा युद्ध छिड़ गया है, जिसमें वेस्टइंडीज टीम में क्रिस गेल (Chris Gayle) की उपयोगिता चर्चा का विषय बनी हुई है. ऐसे में क्रिस गेल ने अपने विरोधियों, विशेष रूप से कर्टली एंब्रोस (Curtly Ambrose) पर पलटवार किया. गेल ने कहा कि एंब्रोस पर बयान देते हुए कहा कि वे ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. कर्टली एंब्रोस ने कहा था कि विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्वत: पसंद नहीं है. इस पर क्रिस गेल ने रेडियो स्टेशन द आइलैंड टी मॉर्निंग शो पर कहा था, ”मैं आपको व्यक्तिगत रूप से बता सकता हूं और आप उन्हें बता सकते हैं कि क्रिस गेल ‘द यूनिवर्स बॉस’ के मन में कर्टली एम्ब्रोस के लिए कोई सम्मान नहीं है, चाहें वो जो भी हों.”

क्रिस गेल ने कहा, ”मैं कर्टली एंब्रोस के बारे में बात कर रहा हूं. मैं कर्टली एंब्रोस को चुन रहा हूं, जो आपमें से एक हैं. जब मैं वेस्टइंडीज टीम में आया तो मैं उनका बहुत सम्मान करता था. जब मैं टीम में शामिल हुआ, तो मैंने इस आदमी की ओर सम्मान से देखा, लेकिन मैं अब अपने दिल से बोल रहा हूं. मुझे नहीं पता कि जब से वह रिटायर हुए हैं, उनके मन में क्रिस गेल के खिलाफ पता नहीं क्या आ गया? वह जो नकारात्मक बातें प्रेस से कह रहे हैं, मुझे नहीं पता कि वह ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, लेकिन वह ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. इसलिए मैं सिर्फ वह ध्यान वापस दे रहा हूं, जिसकी उन्हें जरूरत है.”

T20 World Cup: भारत से कैसे जीत सकता है पाकिस्तान? 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले दिग्गज ने बताया प्लान

संपर्क करने पर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्हें जवाब देने के लिए समय चाहिए. एंब्रोस ने क्रिकबज से कहा, ”मैं जवाब दूंगा, लेकिन मैं उनके द्वारा कही गई बातों को आत्मसात करना चाहता हूं. मेरे विचारों को एक साथ लाऊंगा और जब मैं जवाब देने के लिए तैयार हो जाऊं तो मैं आपको संदेश दूंगा.” वहीं गेल ने आगे कहा, ”मेरा कर्टली एंब्रोस के साथ सब खत्म हो गया. मेरे मन में उनके लिए अब कोई सम्मान नहीं है. जब भी मैं उनसे मिलूंगा, मैं उनसे भी यह कर दूंगा. नेगेटिव होना बंद करें, वर्ल्ड कप से पहले टीम को सपोर्ट करें. इस टीम का चयन कर लिया गया है और हमें अपना समर्थन देने के लिए पूर्व खिलाड़ियों की जरूरत है. हमें इसकी जरूरत है, हमें नकारात्मक ऊर्जा की जरूरत नहीं है. दूसरी टीमों को उनके पूर्व खिलाड़ी समर्थन करते हैं, हमारे अपने इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में हमारा समर्थन क्यों नहीं कर सकते?”

उन्होंने कहा, ”हमने दो बार टूर्नामेंट जीता है और हम तीसरे खिताब के लिए उतरेंगे. टीम ने देखा है कि क्या हो रहा है. यह टीम पर प्रभाव डालने जा रहा है. अगर पूर्व खिलाड़ी इसी तरह नकारात्मक रहेंगे, तो मैं क्रिस गेल ‘द यूनिवर्स बॉस’ उनके प्रति सम्मान नहीं दिखा पाऊंगा. मैं उनके मुंह पर भी उनका अनादर करूंगा. मीडिया में भी. मैं किसी सीनियर खिलाड़ी से कुछ नहीं लूंगा. कर्टली एंब्रोस अपनी कमर कस लें, ठीक है? वेस्टइंडीज के लिए समर्थन, ठीक है? वेस्टइंडीज का समर्थन करें, यही बात है.”

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं संजू सैमसन, बीसीसीआई ने जारी किया ये फरमान

गेल की यह टिप्पणी कुछ दिनों पहले बारबाडोस के एक रेडियो स्टेशन पर एंब्रोस की टिप्पणी की प्रतिक्रिया थी. एंब्रोस ने कहा था, ”क्रिस गेल वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में मेरे लिए पसंद नहीं हैं. कुछ घरेलू सीरीज (वेस्टइंडीज) अभी खेली, उनका कोई महत्व नहीं था और मैंने पहले भी कहा है कि अगर वह उन घरेलू सीरीज में अच्छा नहीं करते हैं तो उन्हें वर्ल्ड कप के लिए नहीं जाना चाहिए. हालांकि, वह विश्व कप में होंगे, लेकिन मेरे लिए वह निश्चित रूप से शुरुआत में तो प्लेइंग इलेवन में पसंद नहीं हैं… अगर वह अपनी फॉर्म को जारी रखते तो वह विनाशकारी हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने पिछले 18 महीनों में बहुत कुछ नहीं किया है. तो ऐसे में मुझे नहीं लगता कि वह वर्ल्ड कप के लिए फिट हैं.”

क्रिस गेल पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं. उन्होंने आईपीएल के यूएई चरण में पंजाब किंग्स के किसी भी मैच में भाग नहीं लिया. उन्होंने बायो बबल थकान का हवाला दिया और पंजाब किंग्स के अभियान खत्म करने से पहले ही पंजाब के बायो बबल से बाहर निकल गए. वेस्टइंडीज 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के दो बार के डिफेंडिंग चैंपियन हैं. वेस्टइंडीज, जिन्होंने दूसरे दौर (सुपर 12) के लिए क्वॉलिफाई किया है, 23 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here