विराट के 2 खिलाड़ियों के समर्थन में उतरा KKR, लोगों से कहा- नफरत फैलाने वालों को ना कहें

0
41

[ad_1]

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के आईपीएल 2021 (IPL 2021) से बाहर होने के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और डेनियल क्रिस्टियन (Dan Christian) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी का साथ मिला है. केकेआर ने इन खिलाड़ियों के समर्थन में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ट्रोलर्स को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया यूजर्स से अपील की है कि वो सिर्फ एक मैच में खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ी और उनके करीबियों को भला-बुरा कहने से बचें.

कार्तिक ने इस वीडियो में कहा, “मुझे कभी-कभी लगता है कि सोशल मीडिया को एक सही जगह बनाने की जरूरत है. लोग जो कहते हैं उसकी गंभीरता का एहसास नहीं होता है, चाहे वह मीम्स हो, वीडियो या सिर्फ शब्दों का इस्तेमाल. यह उनके लिए पल की बात है. सहज रूप से वे जो महसूस करते हैं, उसे वे वहां कहते हैं. लेकिन वो ये नहीं सोचते कि जिसके लिए वो ऐसी बात बोल रहे हैं, उस पर क्या बीतती होगी.”

मैक्सवेल और क्रिस्टियन के समर्थन में उतरा KKR
केकेआर ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें यह भी कहा गया है कि नफरत फैलाने वालों को ना करें. क्रिकेटर्स को अक्सर ऑनलाइन दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ता है. अब वक्त आ गया है कि हम इसके खिलाफ कड़ा रुख अपनाएं. जीत और हार किसी भी खेल का हिस्सा हैं. हम आरसीबी और उनके खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं.

किस्टियन और उनकी प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड को ट्रोल होना पड़ा था
इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन (Daniel Christian) और उनकी प्रेग्नेंट पार्टनर जॉर्जिया डन को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इस मैच में क्रिस्टियन 8 गेंद में केवल 9 रन बनाए. इसके बाद सुनील नरेन ने उनके खिलाफ तीन छक्के भी जड़े थे. क्रिस्टियन ने पहले ओवर में 22 रन दिए थे. इसके बाद मैच का रुख बदल गया. आरसीबी की हार के बाद फैन्स ने ना केवल डेनियल क्रिस्टियन, बल्कि उनकी प्रेग्नेंट पार्टनर को भी निशाना बनाया था.

IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की ट्रोल्स से गुहार- मेरी प्रेग्नेंट पार्टनर को तो बख्श दो…

T20 World Cup: टीम इंडिया मुश्किल में, खिलाड़ियों का अनुभव ZERO, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड हमसे आगे

मैक्सवेल ने भी ट्रोल्स पर निशाना साधा था
इससे परेशान क्रिस्टियन ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि मेरे साथी के इंस्टाग्राम पोस्ट पर किए गए कमेंट (प्रतिक्रिया) को देखें. मेरे लिए आज का मैच अच्छा नहीं रहा था, लेकिन यह खेल का हिस्सा है. कृपया उसे इन सब से बाहर रखें. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने भी सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा नोट शेयर कर ट्रोलर्स पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट किया था कि आरसीबी के लिए शानदार सत्र रहा, दुर्भाग्य से हम उस जगह नहीं पहुंच पाये, जिसके बारे में हमने सोचा था. इससे इस अद्भुत सत्र की हमारी उपलब्धि कम नहीं होती. सोशल मीडिया पर जो ‘कचरा’ आ रहा है वह नफरत से भरा हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here