T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ठोका रिकॉर्ड दोहरा शतक, 36 गेंद में जड़े 160 रन

0
89

[ad_1]

नई दिल्ली. बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने एशेज सीरीज से पहले दोहरा शतक ठोक कर टेस्ट टीम में दोबारा वापसी का दावा कर दिया है. हेड ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में 127 गेंद में 230 रन की मैराथन पारी खेली. साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हेड ने यह कारनामा क्वींसलैंड के खिलाफ एडिलेड में किया. इस मैच में हेड चौथे ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और 45वें ओवर की पहली गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया.

उन्होंने 200 रन बनाने के लिए सिर्फ 114 गेंद खेली. इससे पहले उन्होंने अपना शतक छक्का मारकर पूरा किया. इसके लिए उन्होंने सिर्फ 65 गेंद ही खेली. इस पारी के साथ वो वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ अपने लिस्ट-1 करियर का 9वां शतक लगाया है. हेड की इस कप्तानी के दम पर साउथ ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में 48 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 391 रन का स्कोर खड़ा किया.

हेड ने 230 में से 160 रन बाउंड्री से बनाए
हेड 127 गेंद में 230 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 28 चौके और 8 छक्के उड़ाए. यानी 160 रन तो उन्होंने चौके-छक्कों से ही पूरे किए. यह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. 2018 में क्वींसलैंड के खिलाफ डी’आर्सी शॉर्ट ने 257 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. बाएं हाथ के बल्लेबाज हेड ने 6 साल पहले सिडनी में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे मैच में 202 रन बनाए थे. हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में तीन और बल्लेबाज दोहरा शतक लगा चुके हैं. इसमें डार्सी शॉर्ट, बेन डंक और फिलिप ह्यूज शामिल हैं.

T20 World Cup: भारत से कैसे जीत सकता है पाकिस्तान? 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले दिग्गज ने बताया प्लान

हेड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ड्रॉप किया गया था
हेड को पिछले साल भारत के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. उन्होंने पिछले महीने ही शेफील़्ड शील्ड के एक मैच में 163 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी के लिए धमाकेदार शुरुआत की थी. इस पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच और सेलेक्टर जस्टिन लैंगर ने उनसे फोन पर बात की थी. हालांकि, इसके बाद कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट के शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा. लेकिन इसका हेड पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने मैदान पर लौटने ही वनडे में अपना दूसरा दोहरा शतक ठोक दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here