Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे नए खिलाड़ी! शेफाली वर्मा को लगा झटका

0
59

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 12 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 12 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप के लिए नए सिरे से 13 अक्टूबर को टीम इंडिया (Team India) की घोषणा की जा सकती है. 3 से 4 खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा जा सकता है. शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को टी20 रैंकिंग में तगड़ा झटका लगा है. वे नंबर-1 से खिसक गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (Beth Mooney) टॉप पर पहुंच गई हैं.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जा सकती है. भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) मंगलवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गईं.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जा सकती है. बीसीसीआई (BCCI) पहले ही घोषणा कर चुका है कि 13 अक्टूबर को टीम की जर्सी लॉन्च की जाएगी. इसी के साथ नए खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी की जा सकती है.

भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) मंगलवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गईं. वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. शेफाली के 726 रेटिंग अंक हैं, जबकि मंधाना के 709 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (Beth Mooney) 754 अंक के साथ शीर्ष पर हैं.

आईपीएल 2021 के क्वालिफायर-2 में 13 अक्टूबर को केकेआर की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी. यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. अब तक दोनों टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. सीएसके की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

टीम इंडिया (Team India) को 14 साल से टी20 वर्ल्ड कप ट्राॅफी का इंतजार है. टूर्नामेंट के मुकाबले (T20 World Cup 2021) 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम का मेंटॉर बनाया गया है. टीम पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने बताया कि धोनी ने मेंटॉर बनने के लिए किसी तरह का मानदेय या पैसा नहीं लिया है.

टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू होने हैं. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh khan) को नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़ने को कहा गया है. इसके अलावा वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) भी टीम के साथ बने रहेंगे.

अदिति भट और तस्नीम मीर की एकल मैचों में जीत की बदौलत भारतीय बैडमिंटन टीम ने मंगलवार को यहां स्कॉटलैंड को 4-1 से हराकर उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. भारत दो मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप बी में अभी दूसरे स्थान पर चल रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) आईपीएल इतिहास के सबसे सफल विदेशी बल्लेबाज हैं. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अंतिम मुकाबलों में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे अगले सीजन से टीम से नहीं खेलेंगे. लेकिन वॉर्नर ने इन बातों का दरकिनार कर दिया है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद उनके लिए दूसरा घर जैसा है. वहां के फैंस से उन्हें बहुत प्यार मिला है.

केकेआर (KKR) की टीम आईपीएल 2021 के क्वालिफायर-2 में पहुंच गई है. टीम अब 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से भिड़ेगी. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. केकेआर की टीम 2014 के बाद से टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकी है. ऐसे में कप्तान ऑयन माॅर्गन (Eoin Morgan) की नजर पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के रिकॉर्ड पर होगी. गंभीर की कप्तानी में केकेआर की टीम अंतिम बार 2014 में फाइनल में पहुंच थी और टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था.

. पैट कमिंस (Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) टीम से जुड़ने के लिए मंगलवार शाम दुबई के लिए रवाना होंगे, क्योंकि उनकी मंगेतर बेकी बोस्टन ने पिछले शुक्रवार की शाम को दंपति के पहले बच्चे को जन्म दिया है. एल्बी बोस्टन कमिंस (Albie Boston Cummins) का जन्म 8 अक्टूबर को हुआ. ऐसे में कमिंस अपने बेटे और परिवार के साथ कुछ और वक्त भी गुजारना चाहते थे.

बीसीसीआई के लिए अक्टूबर का महीना काफी व्यस्त रहने वाला है. इस महीने भारतीय बोर्ड दो नई आईपीएल टीमें फाइनल करने के साथ ही लीग के मीडिया राइट्स के लिए टेंडर जारी कर देगा. लेकिन इस सबसे बड़ी बात यह है कि इसी महीने बीसीसीआई की मेजबानी में 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होने जा रहा है. इसके अलावा भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास एक और बड़ा काम है, वो है रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के उत्तराधिकारी (Team India New Coach) की तलाश. इसी महीने टीम इंडिया का नया कोच फाइनल करने के लिए बीसीसीआई प्रोसेस शुरू कर देगी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here