KKR vs CSK Final: IPL 2021 में दोहराया जाएगा IPL 2012 का रीप्ले! तब KKR ने CSK को दी थी फाइनल में करारी मात

0
46

[ad_1]

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के खिताबी मुकाबले में सामना स्पिन तिकड़ी के दम पर फाइनल में पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को दशहरे के दिन ‘कैप्टन कूल’ की आतिशी पारी का भी इंतजार रहेगा जो पीली जर्सी में शायद आखिरी बार देखने को मिले. आंकड़ों की बात करे तो चेन्नई 12 सत्रों में नौ बार फाइनल में पहुंची है चूंकि दो सत्रों में वह लीग से बाहर थी. चेन्नई ने तीन खिताब जीते और पांच बार फाइनल में हारी जबकि केकेआर ने दोनों खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में जीते हैं.  फाइनल तक पहुंचने की कला चेन्नई से बेहतर कोई टीम नहीं जानती है. हालांकि केकेआर से उसे कड़ी चुनौती मिलेगी.

केकेआर ने 2012 में पहला खिताब जीता था जब दो गेंद बाकी रहते सीएसके के खिलाफ 190 रन का लक्ष्य हासिल किया था. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे. चेन्नई की तरफ से माइक हसी और मुरली विजय ने पहले विकेट के लिे 87 रनों की साझेदारी की. विजय 32 गेंद में 42 रन बनाकर रजत भाटिया का शिकार बने. तीसरे नंबर पर उतरे सुरेश रैना ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में तीन चौके और 5 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट लिए 73 रन जोड़े. हसी 43 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलकर जैक कैलिस की गेंद पर बोल्ड हुए.

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में बेन हिल्फेनहास ने कप्तान गौतम गंभीर को बोल्ड कर केकेआर को बड़ा झटका दिया. हालांकि इसके बाद सलामी बल्लेबाज मलविंदर बिस्ला और कैलिस ने दूसरे विकेट लिए 82 गेंदो में 136 रनों की साझेदारी कर केकेआर की जीत सुनिश्चित की. बिस्ला ने 48 गेंदों में 8 चौके और पांच छक्के की मदद से 89 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. दूसरी ओर कैलिस ने 49 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 69 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:

KKR को अगले सीजन में मिलेगा नया कप्तान, मॉर्गन का कटेगा पत्ता! सहवाग ने बताई वजह

CSK vs KKR Final: IPL में 5 फाइनल हार चुकी है चेन्नई सुपरकिंग्स, धोनी के सामने होगी कठिन चुनौती

इस मुकाबले में चेन्नई की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और सुरेश रैना ने हिस्सा लिया था. हालांकि इस बार फाइनल में रैना की खेलने की संभावना नहीं है और उनकी जगह रॉबिन उथप्पा खेलेंगे जिन्होंने क्वालिफायर में दिल्ली के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा था. वहीं सुनील नरेन और शाकिब अल हसन दोनों खिलाड़ी 2012 में आईपीएल खिताब जीतने वाले केकेआर टीम का हिस्सा थे. इन दोनों का आईपीएल फाइनल 2021 में भी खेलने की संभावना है. नरेन आईपीएल 2012 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here