गौतम गंभीर ने की IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नए कप्तान की सिफारिश, जानें किसका लिया नाम

0
85

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 संस्करण में एक सफल अभियान के बाद भी भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास इस लीग के 15वें सीजन में एक नया कप्तान हो सकता है. घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन – आईपीएल के 14वें सीजन के निर्माण में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के कंधे की चोट के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया गया था.

भारत में आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स का दबदबा होने के साथ ही युवा कप्तान ऋषभ पंत को ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली गई शेष लीग में भी कप्तानी सौंपी गई. ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई, लेकिन पिछले साल की उपविजेता फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रही. पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को क्वॉलिफायर 1 में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने क्वॉलिफायर 2 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर उन्हें फाइनल की रेस से बाहर कर दिया.

IPL Final: आईपीएल का फाइनल देखने पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंची! 24 को टी20 वर्ल्ड कप में भारत से भिड़ंत

हालांकि, ऋषभ पंत ने आईपीएल के 2021 सीजन में अपने कप्तानी कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स एक नए कप्तान के साथ नए सत्र में प्रवेश कर सकती है. ईएसपीएन क्रिकइंफो पर एक बातचीत के दौरान गंभीर से पूछा गया कि क्या अनुभवी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अगले सत्र में दिल्ली फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार रखा जाना चाहिए? इस पर अश्विन का सपोर्ट करते हुए गंभीर ने कहा कि यदि दिल्ली कैपिटल्स द्वारा ‘स्पिन जादूगर’ को बरकरार रखा जाता है तो वह दिल्ली फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले अनुभवी स्पिनर को पसंद करेंगे.

उन्होंने कहा, ”देखिए, मैं उनके सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हूं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं. यदि आप समग्र लाइन-अप को देखें, तो यह एक विचित्र कॉल हो सकता है और केवल मैं ही इस बारे में सोच सकता हूं… लेकिन अगर मैं वहां होता, तो मैं उन्हें अगले साल दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाना चाहता.” गौतम गंभीर ने अपने आईपीएल करियर में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की है.

CSK vs KKR: कौन बनेगा IPL 2021 विजेता? वसीम जाफर ने की एकदम परफेक्ट भविष्यवाणी

आईपीएल में सबसे सफल स्पिनरों में से एक अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी विश्व टी20 के लिए टीम इंडिया में वापस बुलाया गया है. पंजाब किंग्स (PBKS) के पूर्व कप्तान और पूर्व चेन्नई सुपर किंग्स स्पिनर ने 167 आईपीएल मैचों में 145 विकेट और स्कोर 456 रन बनाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here