Asia Cup: टीम इंडिया वनडे खेलने जाएगी पाकिस्तान! 15 साल बाद फैंस देख सकेंगे रोमांचक मुकाबले

0
46

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दाैरा नहीं किया है. लेकिन टीम 2023 में पाकिस्तान जा सकती है. शुक्रवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में 2023 में होने वाले वनडे एशिया कप के आयोजन की जिम्मेदारी पाकिस्तान को दी गई है. मालूम हो कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन भारत में होना है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस दौरान भारत आएगी. भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई में टी20 वर्ल्ड में भिड़ने जा रहे हैं.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, एसीसी की बैठक में पाकिस्तान को एशिया कप की जिम्मेदारी दे दी गई है. 2022 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा और यह टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला हुआ. पाकिस्तान पहले ही साफ कर चुका है कि वह घरेलू मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित नहीं करेगा. जानकारी के मुताबिक पीसीबी (PCB) और बीसीसीआई दोनों ने इस फैसले के बारे में पुष्टि कर दी है. जल्द ही इसका पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा. पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा बैठक में शामिल हुए. पिछले दिनों सुरक्षा कारणों से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था.

अंतिम बार टीम एशिया कप खेलने ही पाकिस्तान गई थी

टीम इंडिया अंतिम बार एशिया कप खेलने ही 2008 में पाकिस्तान गई थी. तब भी वनडे के ही मुकाबले हुए थे. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान 2 बार आमने-सामने हुए. एक मैच में पाकिस्तान को जबकि एक मैच में टीम इंडिया को जीत मिली. टीम इंडिया को जिस मैच में जीत मिली थी, उसमें वीरेंद्र सहवाग ने शानदार शतक लगाते हुए 119 रन बनाए थे. इसके अलावा सुरेश रैना ने 84 रन की विस्फोटक पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: IPL Final: CSK के खिलाड़ियों ने फाइनल में बना दिए 100, 200 और 300, जीत से एक कदम दूर टीम

यह भी पढ़ें: IPL Final: सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के चीफ को फाइनल देखने के लिए बुलाया, उन्होंने कर दिया इनकार!

घर में पाकिस्तान का पलड़ा भारी

पाकिस्तान में दोनों टीम के बीच हुए वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो मेजबान टीम का पलड़ा भारी है. भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 27 वनडे के मुकाबले खेले गए हैं. टीम इंडिया ने 11 जबकि पाकिस्तान को 14 मैच में जीत मिली है. 2 मैच का रिजल्ट नहीं आया है. तीनों फॉर्मेट की बात करें तो टीम इंडिया ने पाकिस्तान में 53 मुकाबले खेले हैं और 13 जीते हैं. 21 में उसे हार मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here