IPL 2021 Final: वॉन ने मॉर्गन के लिए किया चौंकाने वाला दावा, कहा-खुद को टीम से करेंगे बाहर!

0
48

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का फाइनल मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स (IPL 2021 Final CSK vs KKR) के बीच दुबई में होगा. इस सीजन में दोनों टीमें के फाइनल में पहुंचने का सफर अलग रहा है. जहां चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ और फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी. वहीं, केकेआर को खिताबी मुकाबला खेलने के लिए पहले एलिमिनेटर और फिर दूसरा क्वालिफायर जीतना पड़ा. हालांकि, यह बीती बात हो गई है और आज फाइनल खेला जाना है. दोनों ही टीमें इसे जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. हालांकि, इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने चौंकाने वाला दावा किया है कि केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) खुद को ही फाइनल की प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं.

वॉन ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि उन्हें कोई हैरानी नहीं होगी अगर केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन खुद को ही फाइनल की प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करें. मॉर्गन अपनी जगह आंद्रे रसेल को मौका दे सकते हैं. रसेल चोट के कारण पिछले 6 मैचों से बाहर हैं. लेकिन अब वो फिट चुके हैं और नेट्स पर उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की प्रैक्टिस कर रहे हैं.

मॉर्गन आईपीएल 2021 का फाइनल नहीं खेलेंगे?
पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि केकेआर को पिच के हिसाब से फैसला लेना होगा. क्योंकि कोलकाता ने अबतक शारजाह में खेला है जहां कि पिच के मुताबिक उनकी टीम अच्छी है. लेकिन दुबई में परिस्थितियां अलग हैं. अगर आंद्रे रसेल 4 ओवर फेंक सकते हैं, तो शाकिब अल हसन को बाहर बैठना पड़ सकता है. लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर को बाहर बैठाना, कहां तक सही रहेगा. वैसे मॉर्गन खुद को भी टीम से बाहर रख सकते हैं. क्योंकि वो हमेशा टीम के हित में फैसला लेते हैं.

रसेल की टीम में वापसी हो सकती
उन्होंने आगे कहा मुझे लगता है कि रसेल बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. वो अपनी रणनीति और खेल के दम पर टीम की ताकत में इजाफा करते हैं. ऐसे में मैं उन्हें जरूर टीम में रखूंगा. लेकिन मॉर्गन को भी खारिज नहीं किया जा सकता है. क्योंकि बतौर कप्तान उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. उनकी अगुवाई में ही टीम फाइनल तक पहुंचीं है. ऐसे में वो खुद को टीम से ड्रॉप कर दें. वो भी रसेल के फिट होने के बाद. ऐसा मुश्किल है.

Dubai Weather Forecast: आईपीएल ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगे चेन्नई और कोलकाता, जानिए- दुबई में कैसा रहेगा मौसम?

मॉर्गन ने 11 के औसत से 129 रन बनाए
मॉर्गन का आईपीएल 2021 में बल्ले से प्रदर्शन फीका रहा है. उन्होंने 16 मैच में 11.72 के औसत से 129 रन बनाए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से सिर्फ 8 चौके निकले हैं. मॉर्गन आईपीएल 2021 में 4 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. वो आईपीएल इतिहास के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जो एक आईपीएल में 4 बार शून्य पर आउट हुआ है. वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में भी शून्य पर आउट हुए थे. इससे पता चलता है कि उनका फॉर्म कितना खराब है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here