IPL Final: सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के चीफ को फाइनल देखने के लिए बुलाया, उन्होंने कर दिया इनकार!

0
67

[ad_1]

दुबई. आईपीएल 2021 का फाइनल (IPL Final 2021) कुछ देर बाद शुरू होना है. फाइनल में सीएसके (Chennai Super Kings) और केकेआर (Kolkata Knight) आमने-सामने हैं. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पीसीबी (PCB) चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) को फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन जानकारी के मुताबिक वे मैच देखने नहीं आएंगे. मैच में केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दुबई में ही 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तन टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ेंगे.

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक के इतर सौरव गांगुली ने रमीज राजा को फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया. लेकिन उनके आने की संभावना नहीं है. बैठक में दोनों ने एशियन क्रिकेट को मजबूत करने को लेकर चर्चा की. भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. दोनों ही टीमें बड़े टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ उतरती हैं. आईपीएल में भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों के उतरने पर रोक है.

पाकिस्तान की टीम यूएई पहुंची

इस बीच शुक्रवार को बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम यूएई पहुंच गई है. वे पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी कर रहे हैं. यूएई पहुंचने से पहले पूरी टीम का तीन बार टेस्ट किया गया था. पाकिस्तान की टीम ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. दूसरी ओर टीम इंडिया भी 2007 में चैंपियन बनी थी. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 5 मुकाबले हुए हैं. सभी मुकाबले भारत ने जीते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Final: आईपीएल का फाइनल देखने पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंची! 24 को टी20 वर्ल्ड कप में भारत से भिड़ंत

यह भी पढ़ें: IPL Final: आईपीएल के नए चैंपियन का हो गया फैसला! बस यह काम करना होगा विजेता टीम को

टी20 वर्ल्ड कप में दुनियाभर की 16 टीमें उतर रही हैं. मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू होंगे. फाइनल 14 नवंबर को दुबई में ही खेला जाएगा. टूर्नामेंट के 7वें सीजन के मुकाबले ओमान और यूएई में होंगे. पहले आयोजन भारत में होना था. लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई शिफ्ट करने का फैसला किया गया था. बीसीसीआई (BCCI) के पास अभी भी टूर्नामेंट की मेजबानी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here