Top 10 Sports News : चेन्नई और कोलकाता के बीच IPL-2021 की खिताबी जंग, पाक क्रिकेटर पर फिक्सिंग के आरोप

0
62

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 14 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 14 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में IPL-2021 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच आज (15 अक्टूबर) खेला जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने के आरोप में नेशनल टी20 कप खेलने वाले जीशान मलिक (Zeesan Malik) को सस्पेंड कर दिया है. जीशान ने 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा था.

नई दिल्ली. पादिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और 2 बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) का खिताबी मुकाबला आज (15 अक्टूबर) दुबई में खेला जाएगा. चेन्नई ने 3 बार इस चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है जबकि कोलकाता तीसरी बार खिताब जीतने के मकसद से उतरेगा. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने के आरोप में नेशनल टी20 कप खेलने वाले जीशान मलिक (Zeesan Malik) को सस्पेंड कर दिया है. इसके चलते वह अब किसी भी तरह के टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सकेंगे. जीशान ने 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा था.

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के 14वें के खिताबी मुकाबले में सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होना है. दुबई में आज यानी 15 अक्टूबर शुक्रवार को होने वाले इस मुकाबले में जहां एक तरफ 3 बार की चैंपियन टीम होगी जो दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने उतरेगी. वहीं, दूसरी तरफ 2 बार की चैंपियन कोलकाता टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी कम नहीं होगा.

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर भूचाल आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने के आरोप में नेशनल टी20 कप खेलने वाले जीशान मलिक को सस्पेंड कर दिया है. वह अब किसी भी तरह के टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सकेंगे. जीशान ने 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने 56 की औसत से 225 रन बनाए थे. जीशान मलिक ने नेशनल टी20 कप के 5 मैच में नॉर्दन टीम की ओर से खेलते हुए 25 की औसत से 123 रन बनाए थे. हालांकि उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी. 24 साल के बल्लेबाज पर आरोप लगा है कि उन्होंने फिक्सिंग के संबंध में पीसीबी को जानकारी नहीं दी. बोर्ड ने गुरुवार को उन्हें आर्टिकल 4.7.1 के एंटी करप्शन कोड के तहत सस्पेंड कर दिया है.

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर को टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच से पहले चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम से हर बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हार मिली है, ऐसे में पाकिस्तान को वॉकओवर ही दे देना चाहिए. हरभजन ने साथ ही कहा कि टीम इंडिया इस बार बहुत मजबूत है और पाकिस्तान को मैच में उड़ा देगी.

साल 2005 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे भारत के दिग्गज फुटबॉलर और राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री से अकसर उनके संन्यास को लेकर सवाल पूछे जाते हैं. 37 साल के छेत्री ने अपने करियर को लेकर बात करते हुए पहले कहा कि ‘यह जल्द ही समाप्त होने वाला है’ लेकिन साथ ही स्पष्ट किया कि वह अगले कुछ वर्षों के लिए कहीं नहीं जा रहे हैं.’ सैफ चैंपियनशिप में बुधवार को माले के खिलाफ मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या 79 पर पहुंचाकर दिग्गज पेले को पीछे छोड़ने वाले छेत्री ने खेल के प्रति अपने दृष्टिकोण पर दार्शनिक रवैया अपनाया.

महान क्रिकेटरों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने एक बच्चे का वीडियो शेयर किया जिसमें वह उसकी लेग स्पिन देखकर प्रभावित हुए. वीडियो में नजर आने वाला बच्चा कौन है, इसके बारे में तो उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन बताया है कि उन्हें यह एक दोस्त ने भेजा है. 48 वर्षीय दिग्गज ने कैप्शन में लिखा, ‘वाह. यह वीडियो एक दोस्त से मिला. यह शानदार है. इस छोटे से लड़के में खेल के लिए जो प्यार और जुनून है, वह स्पष्ट है.’

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने से पहले अपनी फिटनेस से जुड़ी चिंताओं को खास तवज्जो नहीं दी है. उन्होंने कहा है कि उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव मामूली है. टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होना है लेकिन न्यूजीलैंड अपना पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी टेस्ट बल्लेबाज विल पुकोवस्की के सिर में एक बार फिर गेंद लग गई है. उन्हें बीते मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान सिर में चोट लग गई थी. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसका असर हफ्ते भर बाद बाद नजर आ रहा है. हालांकि, इस बार लगी चोट के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ गई है. ‘द ऑस्ट्रेलियन’ की रिपोर्ट के मुताबिक यह 10वां मौका है, जब यह बल्लेबाज कन्कशन का शिकार हुआ है.

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर IPL-2021 फाइनल में पहुंचने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को एक झटका लगा. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मैदान पर अपने बर्ताव के कारण आईपीएल की तरफ से फटकार सुनने को मिली. उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. कार्तिक ने लेवल-1 के आर्टिकल 2.2 का उल्लंघन किया है. हालांकि, उन्होंने अपनी गलती और लीग की तरफ से दी गई सजा को स्वीकार कर लिया है. लेवल-1 के नियम का उल्लंघन करने की सूरत में मैच रैफरी का फैसला ही अंतिम होता है. गनीमत यह रही कि कार्तिक को किसी तरह की कड़ी सजी नहीं दी गई. बस, फटकार लगाकर छोड़ दिया.

ग्रिगोर दिमित्रोव ने बीएनपी ओपन के चौथे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव को 4-6, 6-4, 6-3 से हराकर उलटफेरों का सिलसिला जारी रखा. इसके साथ ही इस एटीपी डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में महिला पुरूष दोनों वर्गों में शीर्ष दो खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं. कैरोलिना प्लिसकोवा तीसरे दौर में हार गई जबकि दूसरे नंबर की खिलाड़ी इगा स्वियातेक को चौथे दौर में पराजय झेलनी पड़ी. इस साल पांचवां खिताब जीतने की कोशिश में जुटे अमेरिकी ओपन चैम्पियन मेदवेदेव ने पहला सेट जीतने के बावजूद मैच गंवा दिया.

हॉकी इंडिया 11वीं सीनियर राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप उत्तर प्रदेश के झांसी में 21 से 30 अक्टूबर तक खेली जाएगी, जिसमें 28 टीमें भाग लेंगी. इन टीमों को 8 ग्रुप में बांटा जाएगा. समूह की टॉप टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी. चैंपियनशिप घरेलू खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगी. 6 दिन तक ग्रुप मैचों के बाद 27 अक्टूबर से क्वार्टर फाइनल, 29 अक्टूबर को सेमीफाइनल ओर अगले दिन फाइनल होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here