महेंद्र सिंह धोनी अगला IPL खेलेंगे या नहीं? जानिए बार-बार पूछे जाने वाले सवाल पर उनका जवाब

0
67

[ad_1]

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को चौथी बार आईपीएल का चैम्पियन बनाया. 2018 का बाद सीएसके पहली बार आईपीएल का खिताब जीती तो फैंस का खुश होना भी लाजिमी था. लेकिन उनके मन में इस बात भी डर था कि कहीं धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरह ही अचानक आईपीएल से भी संन्यास लेने का ऐलान ना कर दें. हालांकि, फैंस जिस बात को लेकर डर रहे थे. वैसा कुछ नहीं हुआ और धोनी ने उन्हें एक खुशखबरी (MS Dhoni On Retirement) दे दी. धोनी से जब मैच के बाद यह सवाल पूछा गया कि क्या वो अगले साल आईपीएल खेलेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि मैंने अभी भी खेलना छोड़ा नहीं.

आईपीएल 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले ने धोनी से अगले साल आईपीएल खेलने को लेकर सवाल पूछा. तो उन्होंने इसे चेन्नई सुपर किंग्स और बीसीसीआई के ऊपर छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बहुत कुछ बीसीसीआई पर निर्भर करेगा. क्योंकि लीग में 2 नई टीमें आने वाली हैं और हमें यह फैसला करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा होगा. मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी फ्रेंचाइजी को किसी तरह का नुकसान उठाना पड़े.

धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर दिया मजेदार जवाब
इसी सवाल के जवाब में धोनी ने आगे कहा कि यह अहम नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं. जरूरी है कि हम खिलाड़ियों का मजबूत कोर ग्रुप बनाएं. ताकि फ्रेंचाइजी को नुकसान ना उठाना पड़े. हमें कोर ग्रुप बनाते वक्त यह देखना होगा कि अगले 10 साल तक कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए खेल सकता है. हमें यही देखना है कि फ्रेंचाइजी के लिए बेस्ट क्या है. अपना जवाब खत्म करते हुए उन्होंने आखिर में ऐसी बात बोल दी, जिससे फैंस की खुशी बढ़ गई.

उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा कि वैसे मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है. यह कहने के बाद धोनी मुस्कुराने लगे. अब उनके इस बयान के पीछे क्या छुपा है ? यह तो माही के अलावा शायद ही कोई बता सके. लेकिन फैंस को जरूर उन्होंने खुश होने का मौका दे दिया.

IPL 2021 Final: जीवा की दुआ…साक्षी की मुराद हुई पूरी, तो दोनों दौड़कर धोनी से मिले गले; देखें वीडियो

IPL 2021: जन्मदिन से एक दिन पहले पलटा फाइनल मैच का पासा, 4 साल में दूसरी बार CSK को बनाया चैम्पियन

हमने इस साल अच्छी वापसी की: धोनी
इसके अलावा धोनी ने कहा कि पिछले साल सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी. लेकिन इस बार हमने अच्छी वापसी की. मुझे खुशी है कि हम चैम्पियन बनने में सफल रहे. वहीं, उन्होंने सीएसके के फैंस का शुक्रिया अदा किया. धोनी ने कहा कि हम कहीं भी खेलने जाएं. जब हम दक्षिण अफ्रीका में भी खेलने आए थे. वहां भी बड़ी संख्य़ा में सीएसके के समर्थन मौजूद थे. एक खिलाड़ी के नाते अब यही चाहते हैं. मैं सीएसके के सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. हमें दुबई में भी ऐसा लगा जैसे चेन्नई में खेल रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here