IPL 2021 Awards: इमर्जिंग प्लेयर बने ऋतुराज, गेम चेंजर रहे हर्षल पटेल, देखें अवॉर्ड्स की फुल लिस्ट

0
52

[ad_1]

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) का खिताब जीता. सीजन का अंत कुछ क्रिकेटरों पर स्पॉटलाइट हुआ, जिन्होंने अपने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी पहचान बनाई. चेन्नई फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम थी, जबकि केकेआर ग्रुप स्टेज में टेबल-टॉपर्स से पीछे थी. फाइनल में सीएसके ने केकेआर को हराकर खिताब पर चौथी बार अपना कब्जा जमाया.

आईपीएल फाइनल खत्म होने के बाद खिलाड़ियों को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए अलग-अलग अवॉर्ड से नवाजा गया. दुबई में फाइनल मैच के बाद विभिन्न पुरस्कार विजेताओं पर एक नजर:

आईपीएल 2021 चैंपियन – चेन्नई सुपर किंग्स

इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन – ऋतुराज गायकवाड़

सीएसके के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ एक मुख्य कारण रहे हैं, चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल तक पहुंचने और ट्रॉफी जीतने का. गायकवाड़ ने पावरप्ले में न केवल सीएसके को अच्छी शुरुआत दी है, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया है कि वह लंबे समय तक खेलें और बीच के ओवरों में शुरुआत को भुनाएं. फाइनल की रात भी कोई अपवाद नहीं थी, क्योंकि उन्होंने शानदार शॉट्स के साथ पारी शुरू की. लेकिन दुर्भाग्य से 32 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि, यह पारी उनके लिए केएल राहुल की टैली को पार करने और इस सीजन के शीर्ष स्कोरर बनने के लिए पर्याप्त थी.

‘द्रविड़ का शार्दुल कनेक्शन, लॉर्ड ठाकुर ने मोमबत्तियां बुझाई और विश मांगी-सुबह राहुल कोच बन गए’

सीजन का परफेक्ट कैच – रवि बिश्नोई

अहमदाबाद में डीप मिड-विकेट पर फुल लेंथ डाइव लगाकर केकेआर के सुनील नरेन का कैच लेने के बाद पंजाब किंग्स के रवि बिश्नोई वायरल हो गए थे.

सीजन का गेम चेंजर : हर्षल पटेल

सीजन का पावर प्लेयर: वेंकटेश अय्यर

सीजन की खोज यकीनन वेंकटेश अय्यर ने केकेआर को बिना असफलता के शानदार शुरुआत प्रदान की है. फाइनल के लिए भी यह सच था, जब उन्होंने महत्वपूर्ण 50 रन बनाए, लेकिन यह उनकी टीम को फिनिश लाइन पर खींचने के लिए पर्याप्त नहीं था. उनके आउट होने के बाद उनकी टीम टूट गई और उन्हें आईपीएल ट्रॉफी का स्वाद नहीं मिल सका. लेकिन यहां उम्र उनके साथ है. क्रिकेट की गेंद का एक तेजतर्रार हिटर वेंकटेश अय्यर मुश्किल से एक नए खिलाड़ी जैसा दिखते हैंय स्पिन हो या पेस, यॉर्कर हो या गुगली, वह बाउंड्री के बाहर किसी भी गेंद को फेंक सकते थे.
शुभमन गिल के पोस्ट को सारा तेंदुलकर ने किया लाइक, फैंस ने फिर लगाई अटकलें

पर्पल कैप- हर्षल पटेल

ऑरेंज कैप – ऋतुराज गायकवाड़ -16 मैचों में 635 रन – 1 शतक, 4 अर्द्धशतक.

सबसे मूल्यवान खिलाड़ी – हर्षल पटेल

हर्षल पटेल बिना किसी अंतरराष्ट्रीय अनुभव के आईपीएल इतिहास के पहले सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बन गए हैं. उनके 32 विकेट एक आईपीएल सीजन में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा थे.

सीजन के सुपर स्ट्राइकर – शिमरोन हेटमायर. उनका स्ट्राइक रेट 168 का था.

फेयरप्ले अवॉर्ड – राजस्थान रॉयल्स.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here