Top 10 Sports News: चेन्नई ने कोलकाता को हराकर चौथी बार जीता आईपीएल खिताब, गायकवाड़ ने रचा इतिहास

0
31

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 15 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 15 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: : चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है. टीम ने आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर को 27 रन से हराया.

नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2021 का खिताब जीत लिया है. टीम ने फाइनल में केकेआर (KolKata Knight Riders) को 27 रन से हराया. सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता और सभी एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में. चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2021 की ऑरेंज कैप हासिल की. उन्होंने मौजूदा सीजन में कुल 635 रन बनाए.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार IPL का खिताब अपने नाम किया. फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से मात दी. चेन्नई ने इससे पहले 2010, 2011 और 2018 में खिताब जीते थे

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ आईपीएल 2021 के फाइनल (IPL 2021 Final) में इतिहास रच दिया. गायकवाड़ ऑरेंज कैप (Orange Cap) जीतने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए. रुतुराज ने इस सीजन में 16 मैचों में 136.26 के स्ट्राइक रेट से कुल 635 रन बनाए.

पाकिस्तान को 2023 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी मिली है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में शुक्रवार को यह निर्णय लिया गया. टूर्नामेंट खेलने के लिए टीम इंडिया (Team India) पाकिस्तान का दौरा कर सकती है. टीम अंतिम बार 2008 में पाकिस्तान गई थी.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल के 2021 सीजन (IPL 2021) में अपने कप्तानी कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स एक नए कप्तान के साथ नए सत्र में प्रवेश कर सकती है.

भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप में होने वाले महामुकाबले से पहले पाकिस्तान (IND vs PAK T20 World Cup) टीम को झटका लगा है. पाकिस्तान के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख ग्रांट ब्रैडबर्न (Grant Bradburn) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ब्रैडबर्न 3 साल से पीसीबी से जुड़े थे.

आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन के फीके प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि वह अश्विन जैसे खिलाड़ी को अपनी टी20 टीम में कभी नहीं लेते.

बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव पहली बार इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे. क्वार्टर फाइनल में 23वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव ने आठवीं रैंकिंग वाले हुबर्ट हुरकाज को 3-6, 6-4, 7-6 से मात दी है.

ब्राजील ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालिफायर मैच में उरूग्वे को 4-1 से हरा दिया जबकि दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना ने पेरू को मात दी. शीर्ष पर काबिज ब्रााजील के लिये नेमार और रापिन्हा ने गोल दागे. अर्जेंटीना के लिये लियोनेल मेस्सी फॉर्म में नहीं थे लेकिन उनकी टीम ने 1-0 से मुकाबला जीत लिया.

शुरुआती उतार-चढ़ाव के बाद लय में लौटी सात बार की चैम्पियन भारतीय फुटबॉल टीम सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में शनिवार को नेपाल का सामना करेगी तो उसका पलड़ा भारी रहेगा, चूंकि नेपाल पहली बार फाइनल खेल रहा है.

भारतीय हॉकी टीम के स्टार मिडफील्डर सिमरनजीत सिंह का मानना है कि कई बार रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर बेंच पर बैठना वरदान भी साबित होता है. क्योंकि टोक्यो ओलंपिक में उन्हें यही अनुभव अच्छे प्रदर्शन में काम आया. उन्होंने जर्मनी के खिलाफ हुए ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में 2 गोल दागे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here