पाकिस्तान की टीम ‘इंडिया’ लिखी जर्सी पहनकर विश्व कप खेलेगी, वायरल वीडियो से मचा था बवाल

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर यानि आज से हो रहा है. कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट भारत में ना होकर यूएई और ओमान में हो रहा है, लेकिन मेजबानी भारत क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के हाथों में ही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team New Jersey) की नई जर्सी का वीडियो पीसीबी ने ट्वीट किया है. पाकिस्तान की टीम जर्सी पर इंडिया लिखा है. कुछ दिनों पहले पाकिस्तान टीम की जर्सी की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें मेजबान देश के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था. हालांकि अब पीसीबी ने अपनी गलती सुधार ली है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नियमों के मुताबिक, उन सभी टूर्नामेंट में, जो ICC के बैनर तले हो रहे हैं, उसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ मेजबान देश का नाम और टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना अनिवार्य है. भारत टी20 विश्व कप 2021 का मेजबान है. ऐसे में सभी देशों की जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना जरूरी है.

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टी20 विश्व कप के लिए टीम की नई जर्सी में देखा गया. इस जर्सी में टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था, जबकि अन्य सभी टीमों की जो जर्सी सामने आई है, उस पर भारत का नाम ही लिखा है.

भारत-पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को
टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा. इसी मैच से दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. भारत का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सभी 5 मुकाबलों में पाकिस्तान को मात दी है. 2007 में टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज और फाइनल में पाकिस्तान को हराया था.

इसके अलावा 2012, 2014 और 2016 में भी टीम इंडिया जीतने में सफल रही. भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 साल बाद भिड़ेंगी. अंतिम बार दोनों के बीच भिड़ंत जून 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में हुई थी. तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन के बड़े अंतर से हराया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here