T20 WC: रॉस टेलर को न्यूजीलैंड टीम में नहीं मिली जगह तो दूसरी टीम के साथ जुड़े

0
18

[ad_1]

रॉस टेलर ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम पापुआ न्यू गिनी का मेंटॉर बनने का फैसला किया है. (AFP)

रॉस टेलर ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम पापुआ न्यू गिनी का मेंटॉर बनने का फैसला किया है. (AFP)

रॉस टेलर (Ross Taylor) की गिनती दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अभी तक अपने करियर में 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा 108 टेस्ट और 233 वनडे मैचों का भी अनुभव उनके पास है. इससे जाहिर है कि टेलर के जुड़ने से पपुआ न्यू गिनी टीम के खिलाड़ियों को उनके अनुभव का फायदा मिलेगा.

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद वह अब एक नई भूमिका में नजर आएंगे. रॉस टेलर ने इस वैश्विक टूर्नामेंट में पहली बार खेलने वाली टीम पापुआ न्यू गिनी का मेंटॉर बनने का फैसला किया है. यूएई और ओमान की मेजबानी में आज यानी 17 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है.

रॉस टेलर ने आखिरी बार सबसे छोटा फॉर्मेट में मुकाबला नवंबर 2020 में खेला था, जब कीवी टीम ने वेस्टइंडीज की मेजबानी की थी. पीएनजी टीम के लिए टेलर का अनुभव काम आएगा. टेलर ने अभी तक अपने करियर में 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. टी20 विश्व कप के पिछले दो संस्करणों – 2014 और 2016 – में जगह बनाने से चूकने के बाद पीएनजी ने 2021 संस्करण के लिए क्वालिफाई किया और 2019 क्वालीफायर में अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया.

इसे भी पढ़ें, अश्विन को आखिर क्‍यों 4 साल बाद टीम में वापस लाना पड़ा? कोहली ने बताई वजह

असद वाला की कप्तानी वाली टीम पीएमजी टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-बी में अपना पहला मैच मेजबान ओमान से खेलेगा. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पीएनजी के कप्तान असद ने कहा, ‘यह वास्तव में मेरे और टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए गर्व का क्षण है. लंबे समय बाद टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. हम कई मौकों पर इतने करीब आए लेकिन अब जाकर अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे हैं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here