T20 World Cup: विराट कोहली ने बताया, क्‍यों भुवनेश्‍वर कुमार की खराब फॉर्म को लेकर नहीं है सिरदर्दी?

0
24

[ad_1]

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीजन भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के लिए कुछ खास नहीं रहा. उनकी इकोनॉमी रेट 7.97 की रही. जो किसी एक सीजन में उनका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा. मगर टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) से पहले कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) भुवी की फॉर्म को लेकर बिल्‍कुल भी चिंता में नहीं हैं. उन्‍होंने बताया कि आखिर क्‍यों खराब फॉर्म के बावजूद भुवी को वर्ल्‍ड कप टीम में चुना गया. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भुवी 6 मैचों में 54 की औसत और 7.04 की इकोनॉमी रेट से महज 3 ही विकेट ले पाए थे.
हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्‍वर ने अबु धाबी के मैदान पर शानदार गेंदबाजी की थी और आखिरी ओवर में 13 रन का बचा करके अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इस मैच के बाद चोट के चलते वह टीम से बाहर हो गए थे. कोहली ने भुवी की फिटनेस पर अपडेट देते हुए बताया कि भारतीय अनुभवी गेंदबाज पूरी तरह से फिट हो गए हैं. कोहली ने वर्ल्‍ड कप में अच्‍छे प्रदर्शन के लिए उनका समर्थन किया है.

दबाव में ही सामने आता हैं भुवनेश्‍वर कुमार का अनुभव 
कोहली ने कहा कि मुझे भुवी की फॉर्म को लेकर थोड़ी सी भी चिंता नहीं है. पिछले कुछ सालों में उनका इकोनॉमी रेट बेहद शानदार रहा. उनके पास कुछ ऐसा है, जिसके लिए वो हमेशा से जाने जाते हैं और उनका अनुभव दबाव में ही सामने आता है.

चेन्नई को 4 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान धोनी का साथ नहीं छोड़ेगी CSK फ्रेंचाइजी

गेल-मैक्सवेल नहीं, ये खिलाड़ी हैं T20 WC के नए सुपरस्टार, कोई 800 पुशअप्स लगाता तो किसी ने 6 छक्के जड़े

यदि आप आरसीबी और हैदराबाद के बीच का मैच देखें तो उन्‍होंने आखिरी ओवर में एबी डिविलियर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. जो टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक 2 या 3 फिनिशर में से ए‍क हैं. कोहली ने कहा कि नई गेंद से भुवनेश्‍वर टीम के लिए बेहद अहम साबित होंगे. विकेट से अगर तेज गेंदबाजों को थोड़ी सी भी मदद मिलती हैं तो भुवी इसका पूरा फायदा उठाना जानते हैं. मैंने पहले भी कहा कि इस टी20 वर्ल्‍ड कप में उनका यही अनुभव टीम के लिए काफी अहम होगा. वह पूरी तरह से फिट हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here