वीवीएस लक्ष्मण ने NCA प्रमुख के लिए ठुकराया BCCI का ऑफर! द्रविड़ की जगह लेने की चल रही थी बात

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के मुख्य कोच की भूमिका निभाने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. यह वह पद है, जो राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) द्वारा खाली किया जाएगा, अगर वहभारत के मुख्य कोच के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाते हैं तो. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पद के लिए वीवीएस लक्ष्मण को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने इस अस्वीकार कर दिया है. अगर द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बनते हैं, तो उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना होगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा था, ”हां, राहुल 2023 विश्व कप तक भारतीय टीम को कोचिंग देने के लिए सहमत हो गए हैं. शुरू में, वह अनिच्छुक थे, लेकिन यह समझा जाता है कि अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने राहुल के साथ आईपीएल फाइनल के दौरान बैठक की थी और जिम्मेदारी के लिए उन्हें मनाने में सफल रहे.” उन्होंने कहा, ”यह अंतरिम जिम्मेदारी नहीं होगी.” वहीं, स्पोर्ट्स तक के मुताबिक, वीवीएस लक्ष्मण ने राहुल द्रविड़ के एनसीए के पद को स्वीकार करने से मना कर दिया है. लक्ष्मण वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद और बंगाल रणजी टीम के मेंटॉर के रूप में काम कर रहे हैं.

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी दिग्गज खिलाड़ी UAE में ही रहेंगे, हो चुकी है बड़ी तैयारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसमें एनसीए के लिए हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच और हेड स्पोर्ट्स साइंस के पद शामिल हैं. मुख्य कोच के पद की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर है. जबकि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के पद की अंतिम तिथि 3 नवंबर है. रिपोर्ट्स ने पुष्टि की है कि द्रविड़ टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री से पदभार ग्रहण करेंगे.

T20 World Cup: कर्टिस कैंफर साउथ अफ्रीका के भविष्य थे, आयरलैंड के खिलाफ एक मैच के कारण छोड़ा देश

बता दें कि भारतीय टीम टी 20 विश्व कप के बाद एक नए कोचिंग सेटअप के तहत खेलेगी, जब रवि शास्त्री के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ चले जाएंगे. चर्चा है कि राहुल द्रविड़ उनकी जगह लेंगे. बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के पद पर किसे नियुक्त किया जाएगा इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि, यह समझा जा रहा है कि द्रविड़ के भरोसेमंद पारस महाम्ब्रे टीम के गेंदबाजी कोच होंगे जबकि विक्रम राठौर के बल्लेबाजी कोच के रूप में बने रहने की संभावना है.

वर्तमान में भरत अरुण गेंदबाजी कोच हैं, आर श्रीधर फील्डिंग कोच हैं. वहीं, विक्रम राठौर भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here