शाकिब अल हसन ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

0
48

[ad_1]

अल अमेरात (ओमान). बांग्‍लादेश को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के अपने पहले ही मुकाबले में स्‍कॉटलैंड के हाथों 6 रन से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍कॉटलैंड ने 9 विकेट पर 140 रन बनाए. जवाब में बांग्‍लादेश की टीम स्‍कॉटलैंड के गेंदबाजों के सामने निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर महज 134 रन ही बना पाई. बांग्‍लादेश को पहले ही मैच शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि इस मैच में बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं, उन्होंने इस मामले में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा.

स्‍कॉटलैंड के खिलाफ लिए 2 विकेट
बांग्लादेश के स्‍टार क्रिकेटर शाकिब ने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाये और इससे शाकिब के अब 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 108 विकेट हो गए हैं. श्रीलंका के महान गेंदबाज मलिंगा के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 107 विकेट थे. शाकिब एकमात्र क्रिकेटर हैं जिनके नाम इस फॉर्मेट में 100 से ज्यादा विकेट और 1000 से ज्यादा रन हैं.

T20 World Cup: बांग्लादेश को दी शिकस्त, स्कॉटलैंड की जीत के हीरो क्रिस ग्रीव्स बोले- विश्वास नहीं हो रहा

T20 World Cup: टीम इंडिया में धोनी की धाकड़ एंट्री, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम, देखें तस्वीरें

मैच के दौरान उन्होंने रिचर्ड बैरिंगटन को आउट कर मलिंगा की बराबरी की और फिर माइकल लीस्क का विकेट लेकर उनसे आगे निकल गये. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी हैं जिनके नाम 99 विकेट हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here