T20 World Cup: एक हार से फंस गया बांग्लादेश! क्या टूट जाएगा सुपर 12 में खेलने का सपना?

0
47

[ad_1]

नई दिल्ली.  टी-20 वर्ल्ड कप ( ICC T20 World Cup) का आगाज़ हो चुका है. पहले राउंड के 2 मैच के बाद से ही टी-20 का असली रोमांच दिखने लगा है. पहले मैच में ही करारी हार के बाद बांग्लादेश (Bangladesh lost) सदमे में है. जबकि स्कॉटलैंड और ओमान के हौसले सांतवें आसमान पर हैं. पहले मैच में हार के बाद बांग्लादेश की टीम फंस, गई है. अब सुपर 12 में पहुंचने के लिए उन्हें पूरी ताकत झौंकनी होगी. अगर एक और उलटफेर हुआ तो फिर टूर्नामेंट के अगले दौर में उनका खलने का सपना टूट सकता है.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के राउंड 1 में 8 टीमें शिरकत कर रही हैं. इन्हें दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. दोनों ग्रुप से दो-दो टीमों को सुपर 12 में एंट्री मिलेगी. यानी दोनों ग्रुप से पहले और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम टूर्नामेंट के मुख्य दौर में पहुंचेगी.

क्या है बांग्लादेश की उम्मीदें
बांग्लादेश को ग्रुप ‘बी’ में रखा गया है. अब उन्हें दो मैच और खेलने हैं. 19 अक्टूबर को बांग्लादेश का मुकाबला ओमान से होगा. इसके बाद उनकी भिड़ंत पापुआ न्यू गिनी से 21 अक्टूबर को होगी. इन दोनों मैच को उन्हें अब न सिर्फ जीतना होगा बल्कि बड़े अंतर से विरोधियों को हराना होगा. लेकिन ये चुनौती आसान नहीं होगी. दरअसल ओमान की टीम ने पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हरा कर ये संदेश दे दिया है कि उन्हें विरोधी हल्के में आंकने की भूल न करें.

ये भी पढ़ें:- शाकिब अल हसन ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

एक हार ने कर दिया ‘खेल’
बांग्लादेश को रविवार को स्कॉलैंड ने 6 रनों से हरा दिया. स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा था. टी-20 के लिहाज से ये टारगेट बड़ा नहीं था. लेकिन खराब बैटिंग और अच्छी साझेदारी के अभाव में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद बांग्लादेश का नेट रनरेट भी माइनस में जा पहुंचा है. फिलहाल उनका नेट रनरेट है -3.00. यानी बांग्लादेश के लिए आगे की चुनौती आसान नहीं होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here