TOP 10 Sports News : स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को चौंकाया, ओमान का टी20 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज

0
72

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 17 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 17 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) का शानदार आगाज हुआ और पहले ही दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला, बांग्लादेशी टीम को अल अमीरात में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में स्कॉटलैंड ने 6 रन से हरा दिया. वहीं, मेजबानी ओमान ने टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया और पापुआ न्यू गिनी (Oman vs PNG) को 10 विकेट से मात दी.

नई दिल्ली. स्कॉटलैंड और ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में विजयी आगाज किया. ओमान ने जहां पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी (Oman vs PNG) को 10 विकेट से हराया तो वहीं स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराकर बड़ा उलटफेर किया. स्कॉटलैंड ने 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए जिसके बाद बांग्लादेशी टीम 7 विकेट पर 134 रन ही बना सकी. स्कॉटलैंड की इस जीत में क्रिस ग्रीव्स का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 2 विकेट झटके.  मेजबान ओमान ने जीत से आगाज किया और पापुआ न्यू गिनी पर ‘परफेक्ट-10’ जीत दर्ज की. पीएनजी से मिले 130 रन के लक्ष्य को ओमान ने 13.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर हासिल कर लिया. जतिंदर सिंह (73*) ने छक्के से टीम को जीत दिलाई. ओमान और स्कॉटलैंड को अपने-अपने मैच जीतने से पूरे 2-2 अंक मिले.

टी20 वर्ल्ड कप-2021 के पहले ही दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला. स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार आगाज करते हुए बांग्लादेश को 6 रन से हरा दिया. स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए जिसके बाद बांग्लादेशी टीम 7 विकेट पर 134 रन ही बना पाई. स्कॉटलैंड की इस जीत में क्रिस ग्रीव्स का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 2 विकेट झटके.

मेजबान ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया और टूर्नामेंट के पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 10 विकेट से मात दी. इस जीत से ओमान को पूरे 2 अंक मिले. मेजबान टीम के कप्तान जीशान मकसूद ने टॉस जीता और पीएनजी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पीएनजी टीम हालांकि 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 129 रन ही बना पाई. ओमान ने 13.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. जतिंदर सिंह (73*) ने छक्के से टीम को जीत दिलाई. उन्होंने ओपनर आकिब इलियास (50*) के साथ मैच विजयी ओपनिंग साझेदारी की.

दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी 2 साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर भारतीय टीम से जुड़ गए. वह इस बार टी20 वर्ल्ड कप में विराट ब्रिगेड के साथ बतौर मेंटॉर काम करेंगे. बीसीसीआई ने धोनी की भारतीय टीम के साथ तस्वीर शेयर की है. बोर्ड ने उनके स्वागत में एक ट्वीट किया है और उन्हें किंग करार दिया है. एक साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी भारत को बतौर कप्तान दो बार विश्व कप जिता चुके हैं. धोनी को भारत ही नहीं, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है. बीसीसीआई ने उनकी इसी काबिलियत और अनुभव का लाभ लेने के लिए भारतीय टीम से बतौर मेंटोर जोड़ लिया है. धोनी ने दो दिन पहले ही चेन्नई सुपरकिंग्स को अपनी कप्तानी में आईपीएल खिताब दिलाया है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा में हिसार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हरियाणा के हांसी शहर थाने में अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के चलते युवराज पर केस दर्ज है. युवराज पर आरोप है कि उन्होंने बीते साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर अनुसूचित जाति के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी. हांसी पुलिस ने युवराज को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की. उनसे हिसार जियो मेस में पूछताछ की गई. इसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर 3 घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री ने सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में 5 गोल दागकर भारत को 8वां खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने टीम की जीत का श्रेय युवा खिलाड़ियों को दिया. पिछले 10 साल से भारत के शीर्ष फुटबॉल खिलाड़ी रहे छेत्री ने शनिवार को खिताबी मुकाबले में नेपाल के खिलाफ पहला और अपने करियर का 80वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागकर महान खिलाड़ी पेले को पीछे छोड़ा जबकि लियोनल मेसी की बराबरी की.

अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद वह अब एक नई भूमिका में नजर आएंगे. रॉस टेलर ने इस वैश्विक टूर्नामेंट में पहली बार खेलने वाली टीम पापुआ न्यू गिनी का मेंटॉर बनने का फैसला किया है. हालांकि इस टीम को उसके पहले मैच में ओमान से 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी.

भारत की युवा बल्‍लेबाज शेफाली वर्मा और स्‍टार गेंदबाज राधा यादव के दमदार प्रदर्शन की बदौलत महिला बिग बैश लीग (WBBL) में सिडनी सिक्‍सर्स ने होबार्ट हरिकेंस को 5 विकेट से हरा दिया. हालांकि एक अन्‍य मैच में पूनम यादव के दो विकेट के बावजूद ब्रिस्‍बेन हीट को शिकस्त का सामना करना पड़ा.
युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली ने 50 गेंद में 6 चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली, जिससे सिडनी की टीम ने 126 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. होबार्ट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 125 रन बनाए थे.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने कहा है कि फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा की प्रत्येक दो साल में विश्व कप के आयोजन की योजना को लेकर उसकी ‘चिंताएं’ हैं. आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने पिछले महीने कहा था वे इस चर्चा में हस्तक्षेप नहीं करेंगे. लेकिन शनिवार को एथेंस में बैठक के बाद उन आपत्तियों की जानकारी दी गई जो फुटबॉल के हितधारकों के साथ साझा की गई हैं. कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद आईओसी ने बयान में जिन चिंताओं का हवाला दिया है उनमें अन्य खेलों के कार्यक्रम के साथ टकराव, पुरुष विश्व कप का महिला टूर्नामेंट पर हावी होना और खिलाड़ियों पर गहरा असर भी शामिल हैं.

पाकिस्तान के महान पेसर फजल महमूद और 1970 के दशक के आखिर में कलाई की स्पिन गेंदबाजी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से जीवित करने वाले अब्दुल कादिर को मरणोपरांत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया है. ये दोनों दिवंगत सितारे इस प्रकार आईसीसी ‘हॉफ ऑफ फेम’ में शामिल हनीफ मोहम्मद, इमरान खान, जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, वकार युनूस और जहीर अब्बास के साथ पीसीबी के हॉल ऑफ फेम में शामिल हो गए.

लाजियो ने विवादास्पद गोल सहित तीन गोल दागकर इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में इंटर मिलान को 3-1 से हराया, जो मौजूदा सत्र में टीम की पहली हार है. फेलिप एंडरसन ने 81वें मिनट में लाजियो को 2-1 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई, जब चोट के कारण इंटर के फुलबैक फेडेरिको डिमार्को मैदान पर गिरे हुए थे. शनिवार को हुए मुकाबले में इस गोल से इंटर की टीम नाराज हो गई. नियमों के अनुसार रैफरी को गंभीर चोट के जोखिम की स्थिति में ही खेल रोकना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here