पाक के पूर्व कप्तान बोले, सूर्यकुमार की जगह भारत की प्लेइंग-XI में शामिल हो सकते हैं ईशान

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत की प्लेइंग-XI में सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल किया जा सकता है. बट के मुताबिक, ईशान किशन एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं जो यादव की जगह प्लेइंग-XI में आ सकते हैं. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और 70 रन की पारी खेली. वह अच्छी लय में नजर आए और बतौर ओपनर बल्लेबाजी को उतरे.

ईशान किशन की पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे. दूसरी ओर यादव, अपनी फॉर्म को लेकर थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं. वह अभ्यास मैच में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. आईपीएल के यूएई चरण में भी सूर्यकुमार का प्रदर्शन खास नहीं रहा. उन्होंने आईपीएल के दूसरे हाफ में 7 मैचों में केवल 144 रन बनाए, जबकि उनमें से 82 रन मुंबई इंडियंस के आखिरी लीग मैच में बनाए.

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘सूर्यकुमार यादव उस तरह की फॉर्म में नहीं हैं, जैसा श्रीलंका में देखा था. आईपीएल में भी अगर हम यूएई लेग के फाइनल मैच में एक पारी को निकाल दें, तो उन्होंने किसी भी अन्य मैच में खास प्रदर्शन नहीं किया. अगर उनकी फॉर्म को लेकर चिंता बनी रहती है तो ईशान किशन उनकी जगह प्लेइंग-XI में शामिल किए जा सकते हैं. वह शानदार फॉर्म में हैं. मुझे लगता है कि अगर भारत को सूर्यकुमार और ईशान में से किसी एक को चुनना है, तो उन्हें मौजूदा फॉर्म को देखते हुए किशन के साथ जाना चाहिए. वह गेम-चेंजिंग पारी खेल सकते हैं.’

रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की मौजूदगी से भारत के शीर्ष क्रम में दाएं हाथ के 3 बल्लेबाज हैं. अगर ईशान खेलते हैं तो टीम के पास मध्य क्रम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाज होंगे, क्योंकि ऋषभ पंत भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. बट ने इसी का उल्लेख करते हुए कि इससे भारत को बाएं-दाएं संयोजन को बनाने में मदद मिलेगी. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here