भारत के कम स्‍कोर पर ऑल आउट होने पर चिढ़ाने लगे थे पाक फैंस, फिर कपिल देव ने बदल दिया माहौल

0
55

[ad_1]

नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 Wolrd Cup 2021) का आगाज हो चुका है और पूरी दुनिया 24 अक्‍टूबर का इंतजार कर रही है, जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने मैदान पर उतरेगी. भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के मैच का इंतजार सिर्फ दोनों देशों के फैंस ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी करते हैं. इस मैच से फैंस किस कदर जुड़े रहते हैं, खिलाड़ी भी इससे वाकिफ हैं. भारत और पाकिस्‍तान के मैच की बात करें तो शारजाह में खेले गए एक मैच की यादें आज भी हर किसी के जहन में ताजा है.

ये वो मैच है, जब पाकिस्‍तानी फैंस ने टीम इंडिया की खराब बल्‍लेबाजी पर भारतीय फैंस को जमकर चिढ़ाया था, मगर इसके बाद कपिल देव (Kapil Dev) ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया. बात 22 मार्च 1985 की है. दरअसल इमरान खान की खतरनाक की गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया महज 125 रन पर सिमट गई थी. खराब बल्‍लेबाजी के चलते टीम इंडिया में निराशा छा गई थी.

कपिल देव ने फिर दिखाया जादू 
इसके बाद भारतीय टीम गेंदबाजी करने के लिए उतरी और देखते ही देखते माहौल बदल गया. कपिल देव ने 4 विकेट लिए. रवि शास्‍त्री ने 10 में से 5 मेडन ओवर फेंके. सुनील गावस्‍कर इस सब पर भारी पड़े. उन्‍होंने स्लिप में 4 कैच लपके. पाकिस्‍तान टीम महज 87 रन पर ऑल आउट हो गई. हालांकि मैन ऑफ द मैच इमरान खान को दिया गया. इस मैच के बाद लोग जर्सी, शर्ट उतारकर डांस कर रहे थे.

T20 World Cup: हवा में लगाई छलांग और एक हाथ से फिसलते हुए ले लिया कैच, देखें दासुन का कमाल

T20 World Cup: सावधान! इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में तेज़ गेंदबाज़ नहीं, स्पिनर का दिखेगा जलवा

दैनिक भास्‍कर में छपी खबर के अनुसार पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरु नायक के भाई सतीश नायक अपने एक जानकार के साथ स्‍टैंड में बैठकर मैच देख रहे थे. उनके चारों और पाकिस्‍तानी फैंस मौजूद थे. भारत के 125 रन पर आउट होने के बाद पाकिस्‍तान के फैंस उन्‍हें कहने लगे थे कि जाओ घर जाओ. मैच में कुछ नहीं रखा. इसके बाद वे चुपचाप बैठे रहे, मगर फिर कपिल देव ने अपना जादू दिखाया और भारतीय फैंस को उछलने पर मजबूर कर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here